ताला तोड़कर सामान उठा ले गये चोर,नही दर्ज हुई एक सप्ताह बाद भी एफआईआर
ताला तोड़ कर सामान उठा ले गये चोर,नही दर्ज हुई एक सप्ताह बाद भी एफआईआर


18 Aug 2021 |  266



रिपोर्ट-शिव शंकर त्रिपाठी 

उत्तर प्रदेश के बड़के जिले प्रतापगढ़ में बड़े बड़े कारनामे होते है।बड़के जिले में अपराधियों का बोलबाला है।आपको जिले में ऐसे कई उदाहरण मिल जायेंगें।

फिलहाल इसका एक ताज़ा उदाहरण जेठवारा थाना क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाली पुलिस चौकी कटरा गुलाब सिंह का है।



जाने पूरा मामला 



जेठवारा थाना क्षेत्र के कोइलहवा पुरवा निवासी पीड़ित उदय बहादुर पटेल का परिवार रहता है।दिनांक 10/08/2021 की रात में तेज़ बारिश हो रही थी।पूरा परिवार एक कमरे में सोया हुआ था।करीब आधी रात के बाद बारिश और तेज होने लगी लाइट न होने की वजह से हर तरफ़ अंधेरा छाया था।सुबह जब उदय बहादुर के घर के लोग उठे तो देखा कि सामने वाले दरवाजे का गेट खुला हुआ है।अन्दर जाकर देखा तो पता चला कि कमरे का ताला टूटा है और सारा सामान बिखरा पड़ा है।आलमारी, बक्से का भी ताला तोड़कर नगदी, जेवर समेत लाखों का सामान गायब है। 

पीड़ित ने मामले की सूचना जब पुलिस को दी तो चौकी से दो सिपाही आए और मौका देखकर उदय बहादुर और उसकी पत्नी को ही हड़काने लगे और कहा कि तुम्हारा आरोप बिल्कुल गलत है तुम लोग ये सब नाटक खुद ही किए हो जबकि घटना स्थल से ली गई तस्वीरें सारी हकीकत बया कर रही हैं।

पीड़ित के मुताबिक़ उसने इस मामले की सूचना थाना जेठवारा और चौकी दोनों जगह पर दी है लेकिन अभी तक उसकी एफआईआर तक दर्ज़ नहीं हुई है।

ऐसे में पुलिस प्रशासन की मंशा पर सवाल उठना लाज़मी है।

क्या अब आम आदमी को न्याय पाने का भी हक नहीं रह गया।दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश में यह प्रश्न बनकर शासन और प्रशासन के सामने खड़ा हो गया है।



More news