जांच का झाम,यूपी पुलिस का दरोगा बेलगाम
जांच का झाम,यूपी पुलिस का दरोगा बेलगाम


22 Sep 2021 |  236



 रिपोर्ट-शुभम कुमार यूपी क्राइम हेड 



उत्तर प्रदेश के एटा जिले में पुलिस के अत्याचार से परेशान होकर कल मंगलवार एक किशोर ने आत्महत्या करने का रास्ता चुन लिया,बात सुनने पढ़ने में अजीब लग रही होगी।आत्महत्या करने वाले किशोर के पिता ने पुलिस के ऊपर आरोप लगाते हुए बताया कि पुलिस के अत्याचार से मेरे बेटे ने गोली मार कर खुदकुशी कर ली है।पूरा मामला कोतवाली नगर का है।



 पिता ने लगाये गंभीर आरोप



 मृतक किशोर के पिता रवेन्द्र ने एटा पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि मेरे बेटे को मोटर साइकिल चोरी और एनडीपीएस में चालान कर जेल भेज दिया गया था।मैंने पूरे घटनाक्रम की शिकायत उच्च अधिकारियों से की लेकिन जांच का नाम लेकर कर चीजो को आगे की तरफ बढ़ाया जाने लगा। वही पुलिस की रची हुई झूठी कहानी से परेशान मेरे बेटे ने आत्महत्या कर ली है।



 पीड़ित ने बताया कि पुलिस ने मेरे बेटे को जेल भेजा था तो उसके बाद पुलिस के कारनामो की शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों से की जिसकी जांच एएसपी एटा के द्वारा की जा रही थी। 



 आपको बताते चले एटा पुलिस में तैनात दरोगा मोहित राणा का ये कारनामा कोई पहली बार नही है,दो चार महीने में इनका कोई न कोई कारनामा सामने आता रहता है,उसके बाद भी लगातार इनको संवेदनहीन दरोगा को तैनाती दे दी जाती है हालांकि किसको कहा पर तैनाती देनी है ये अधिकार जिले के पुलिस कप्तान के पास सुरक्षित होता है। 



 दरोगा मोहित राणा का ये कोई पहला मामला नही है इससे पहले भी इनके कई मामले सामने आ चुके है। एक मामला अन्य थाना क्षेत्र का भी सामाने आया है जहां पर दरोगा ने एक व्यक्ति की थाने में पिटाई की थी,और थाना राजा का रामपुर में एक पीड़ित को ही अपराधी बना दिया था,हालांकि इन सब शिकायतों की महीनों से जांच चल रही है,जांच पूरी हो पाई है या नही ये विभागीय जानकारी की बात है।



 किशोर द्वारा आत्महत्या करने के बाद पिता के द्वारा तहरीर दी गयी थी जिसमे पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।ज्यादा जानकारी के लिए एसएसपी से फोन पर बात करना चाही तो उनका फोन नही उठा।



More news