एफबी पर होने जा रहा है बड़ा बदलाव,नही होगा अब लाइक ऑप्शन,बदल जाएगा इस्तेमाल करने का अंदाज
एफबी पर होने जा रहा है बड़ा बदलाव, नहीं होगा अब लाइक ऑप्शन,बदल जाएगा इस्तेमाल करने का अंदाज


12 Oct 2021 |  23



 नई दिल्ली।दुनिया भर में सबसे बड़ा और सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला फेसबुक सोशल मीडिया का प्लेटफॉर्म है। कंपनी इस बात पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है कि कैसे सोशल मीडिया के इस प्लेटफॉर्म को ज्यादा उपयोगकर्ता के अनुकूल और समझने में आसान बनाया जाए।भारत में फेसबुक अपने यूजर्स के लिए नए रिडिजाइन में एप को ज्यादा यूजर के अनुकूल बनाने के लिए एक कदम उठाया है। फेसबुक पेज ने भारतीय यूजर्स के लिए नए रिडिजाइन के बीच देश में यूजर्स के लिए लाइक के ऑप्शन को हटा दिया है और किसी पेज के फॉलोअर्स पर ध्यान केंद्रित करना भी कम कर दिया है। फेसबुक पेजों का रीडिज़ाइन इस साल जनवरी में पेश किया गया था और अब इसे भारत में रोल आउट किया जा रहा है।



फेसबुक पेज ऐसा दिखेगा



फेसबुक पेजों के नए डिजाइन और यूजर इंटरफेस के अनुसार लेआउट को सरल और अधिक सहज बनाया गया है, जिसमें एक समर्पित न्यूज फीड सेक्शन भी होगा, जो यूजर्स को बातचीत में शामिल होने, रुझानों का पालन करने, साथियों के साथ बातचीत करने और प्रशंसकों के साथ जुड़ने की अनुमति देगा।



जाने क्या कहा फेसबुक ने



अपने आधिकारिक बयान में फेसबुक ने कहा कि इससे रुझानों का पालन करना, साथियों के साथ बातचीत करना और प्रशंसकों के साथ जुड़ना आसान हो जाएगा।समर्पित समाचार फ़ीड अन्य सार्वजनिक हस्तियों,पेजों, ग्रुप्स और ट्रेंडिंग कंटेंट जैसे नए कनेक्शनों का भी सुझाव देगा, जो एक पेज या सार्वजनिक व्यक्ति की परवाह करता है।फेसबुक पेजों का नया रिडिजाइन एक बेहतर सुरक्षा के साथ आता है, जो पहले की तुलना में अभद्र भाषा, हिंसा, यौन, या स्पैमयुक्त सामग्री और प्रतिरूपण जैसी प्रतिबंधित गतिविधि का पता लगाने में सक्षम होगा।जानकारी की ऑथेंसिटी बनाए रखने के लिए एक पेज पर वेरिफाइड बैज की दृश्यता भी बढ़ा दी गई है।



More news