अंकित ने किया आत्मसमर्पण,किसानों को कुचलने का आरोप
अंकित ने किया आत्मसमर्पण,किसानों को कुचलने का आरोप


13 Oct 2021 |  7



 धनंजय सिंह स्वराज सवेरा एडिटर इन चीफ यूपी 



उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया में हुए हिंसात्मक बवाल के आरोपी अंकित दास ने एसआईटी के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।अंकित पर आरोप है कि जिन गाड़ियों ने किसानों को कुचला था उसमें से एक गाड़ी में अंकित भी बैठे थे।अंकित पूर्व सांसद अखिलेश दास के भतीजे है और हिंसात्मक बवाल के मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा के करीबी है।



आपको बता दें कि लखीमपुर खीरी हिंसात्मक बवाल को लेकर अभी भी सियासत के गलियारों में राजनीति काफी गर्म है। राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के नेता आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करने के लिए पहुंचे हैं।कांग्रेस के इस प्रतिनिधिमंडल में प्रियंका गांधी के अलावा राज्यसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी और वरिष्ठ नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद शामिल हैं।कांग्रेस लगातार लखीमपुर खीरी हिंसात्मक बवाल के आरोपी आशीष मिश्रा के पिता केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी की मांग कर रही है।



हिंसात्मक बवाल में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी।बवाल के मामले मंगलवार को भी एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शेखर भारती को तीन अक्टूबर को हुई तिकोनिया हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया। इस मामले में यह चौथी गिरफ्तारी थी।इससे पहले लवकुश, आशीष पांडेय और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा 'टेनी' के बेटे आशीष मिश्रा को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था।



More news