महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट
महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट


20 Nov 2021 |  38



धनंजय सिंह स्वराज सवेरा एडिटर इन चीफ यूपी

प्रयागराज।अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष एवं बाघंबरी मठ के महंत नरेंद्र गिरि के कथित खुदकुशी मामले में शनिवार को सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल कर दी है।सीबीआई की चार्जशीट आनंद गिरी समेत अन्य के खिलाफ है।नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में आनंद गिरि समेत अन्य आरोपी नैनी जेल में बंद हैं।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंद नरेंद्र गिरि का शव 20 सितंबर को प्रयागराज उनके आश्रम से मिला था।उस समय कहा गया था कि नरेंद्र गिरि ने खुदकुशी की है और उनकी मौत पर कई दावे किए गए थे।बाद में जांच सीबीआई ने जांच पड़ताल शुरू की। सीबीआई ने मुख्य आरोपी आनंद गिरि समेत अन्य के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है।

नरेंद्र गिरि की मौत मामले में सीबीआई ने आनंद गिरि के अलावा संदीप तिवारी और उसके बेटे के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है।सीबीआई ने दो महीने तक चली लंबी सुनवाई के बाद शनिवार को प्रयागराज सीजेएम कोर्ट में आनंद गिरि समेत तीनों आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की।कोर्ट ने चार्जशीट का संज्ञान लेते हुए 25 नवंबर की तारीख तय की है।

सीजेएम कोर्ट में चार्जशीट दाखिल होने के बाद तीनों आरोपियों की मुश्किलें बढ़ने वाली है। कुछ दिन पहले कोर्ट ने आरोपी आनंद गिरि की जमानत अर्जी खारिज कर दी थी।नरेंद्र गिरि की मौत मामले में सीबीआई ने बाघंबरी गद्दी से जुड़े तमाम कर्मचारियों और मठ के साधु-संतों के बयान दर्ज किए है।इस मामले में एफआईआर की तहरीर देने वाले अमर गिरि, महंत नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी बलबीर गिरि समेत नरेंद्र गिरि के वसीयत को तैयार करने वाले वकील, नरेंद्र गिरि के डॉक्टर्स, प्रॉपर्टी डीलर्स के बयान दर्ज किए हैं।


More news