कमिश्नर ने की बैठक,कहा, दुनिया देखेगी दिव्य और भव्य काशी का नाजारा
कमिश्नर ने की बैठक,कहा दुनिया देखेगी दिव्य और भव्य काशी का नजारा


01 Dec 2021 |  61



ब्यूरो प्रेम शंकर मिश्र

वाराणसी।काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को उद्धाटन करेंगे। उद्घाटन समारोह को लेकर 12,13 और 14 दिसंबर को भव्य उत्सव मनाने की तैयारी पूरी हो गई है।काशी में विराजमान शिव के धाम श्रीकाशी विश्वनाथ कारिडोर के उद्घाटन समारोह को दीपावली और देव दीपावली की तरह भव्य रूप से मनाया जाएगा।बुधवार को इसको लेकर एक बड़ी बैठक कमिश्नर कार्यालय ऑडिटोरियम में हुई।

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया डेढ़ महीने तक चलने वाले महोत्सव में काशी के कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स, होटल्स, सरकारी भवनों में सबसे अच्छी सजावट कर पहला स्थान पाने वाले को 51,000, दूसरा स्थान पाने वाले को 21,000 और तीसरा स्थान पाने वाले को 11,000 की राशि मिलेगी। 13 दिसंबर के बाद घर-घर में काशी विश्वनाथ का प्रसाद और मंदिर के इतिहास की पुस्तिका वितरित की जाएगी।

कमिश्नर ने कहा कि इस महोत्सव को पर्व की तरह मनाएं।हम सब मिलकर ऐसा माहौल बनाएं, जिससे काशी की अच्छी छवि यहां आने वालों को दिखाई दे और दुनियाभर में दिव्य काशी, भव्य काशी’ का संदेश जाए।

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा बताया डेढ़ महीने तक विभिन्न प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों, गवर्नरों के अलावा देश-विदेश के आम से लेकर खास लोगों का आगमन होगा।इसे देखते हुए ट्रैफिक कंट्रोल को बेहतर करना होगा।इसके लिए रूट डायवर्जन भी होगा।

डीएम ने बताया महोत्सव के लिए 12, 13 तथा 14 दिसंबर को दीपावली और देव दीपावली की तरह कई कार्यक्रम आयोजित होंगे।सरकारी कार्यालयों, विद्युत पोल, चौराहों, हाउसिंग सोसाइटी, कॉम्प्लेक्स, गंगा घाटों पर नावों को लाइट्स से सजाने और घरों में दीपक जलाकर उत्सव मनाने की बात कही।पूरे शहर में विशेष सफाई और स्वच्छता अभियान चलाकर शहर को स्वच्छ रखने के लिए अपील की गई।

बैठक में पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश, नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने संयुक्त रूप से केंद्र और राज्य सरकार के विभागीय अधिकारी, व्यापार मंडल, पार्षदगण, इंडस्ट्री, आईएमए, स्वयं सेवी संस्थाओं समेत अन्य को तैयारियों की जानकारी दी।


More news