सदर विधायक ने तीसरे सड़क सुरक्षा सप्ताह का किया उद्घाटन
सदर विधायक ने तीसरे सड़क सुरक्षा सप्ताह का किया उद्घाटन


06 Dec 2021 |  87



ब्यूरो देवी शरण मिश्रा


प्रतापगढ़।सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी तीसरे सड़क सुरक्षा सप्ताह का सदर विधायक राजकुमार पाल ने उद्घाटन किया और कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलित कर किया।साकेत गर्ल्स महाविद्यालय की छात्राओं ने सरस्वती वन्दना और स्वागत गीत प्रस्तुत किया।

विधायक ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के अन्तर्गत आयोजित निबन्ध, कविता लेखन, क्विज आदि प्रतियोगिताओं में चयनित उच्च प्राथमिक विद्यालयों,माध्यमिक विद्यालयों, महाविद्यालयों के प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। प्रतियोगिताओं के आयोजन,संयोजन में अपना अमूल्य योगदान देने वाले प्रधानाचार्यो, निर्णायक मण्डल के सदस्यों, गाइड शिक्षकों को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर सदर विधायक राजकुमार पाल ने सभी को सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाने की बात कही। उन्होंने कहा कि कभी बिना लाइसेंस और हेलमेट के दोपहिया वाहन का परिचालन न करें एवं चारपहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट जरूर लगाये,ऐसा कर हम सुरक्षित जीवन जीयेगें और परिवार तथा सम्बन्धियों को संकट में पड़ने से बचायेगें। उन्होंने ने कहा कि अपने परिजनों, आस-पास, पड़ोस, गांव, परिचितो को सड़क सुरक्षा के नियमों के बारे में जानकारी दें और उनको सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने के लिये प्रेरित करें। कार्यक्रम का आयोजन सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी सुशील कुमार मिश्रा ने किया।

सदर विधायक ने इस अवसर पर जन सामान्य को सड़क सुरक्षा के नियमों और वाहन चलाते समय बरती जाने वाली सावधानियों के प्रति जागरूक करने के लिये एक मोबाइल एलईडी वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। ये एलईडी वैन गांव-गांव घूमकर लोगों को जागरूक करेगी। इस मोबाइल वाहन के साथ लगाये गये अधिकारी,कर्मचारी लोगों को सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित नियमों के बारे में जानकारी देगें। इस दौरान विजय सिंह, राघवेन्द्र शुक्ला, बीएल सरोज, डा0 विन्ध्याचल सिंह, मो0 उमर जमील सहित अधिकारी,कर्मचारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डा0 मो0 अनीस ने किया।


More news