पीएम मोदी चुनावी साल में गोरखपुर को AIIMS,ICMR का देंगे तोहफा, फर्टिलाइजर कारखाने का भी करेंगे उद्घाटन
पीएम मोदी चुनावी साल में गोरखपुर को AIIMS, ICMR का देंगे तोहफा,फर्टिलाइजर कारखाने का भी करेंगे उद्घाटन


07 Dec 2021 |  56



रिपोर्ट-लव सिंह

गोरखपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर में एम्स, फर्टिलाइजर कारखाना और आईसीएमआर जांच केंद्र का उद्घाटन करेंगे।पीएम मोदी करीब 1000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का सौगात देंगे।यूपी में चुनावी साल में गोरखपुर में शिलान्यास और उद्घाटन समारोह को गढ़ मजबूत करने के रूप में देखा जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गोरखपुर में हिंदुस्तान उर्वरक के नाम से करीब 600 एकड़ क्षेत्रफल में बने फर्टिलाइजर कारखाने का आज उद्घाटन करेंगे।इसमें 12 लाख मैट्रिक टन से अधिक यूरिया का उत्पादन होगा।इसके उद्घाटन से आसपास के लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

पीएम मोदी गोरखपुर को एम्स की भी सौगात देंगे। उन्होंने 2016 में एम्स का शिलान्यास किया था।इसकेे अलावा पीएम मोदी आईसीएमआर के एक सेंटर का उद्घाटन करेंगे। इससे यहां के लोगों का कोरोना सहित कई बीमारियों का टेस्ट आसानी से हो जाएगा।

पीएम मोदी आज दोपहर 12.25 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे।यहां से 12.30 में गोरखपुर एयरपोर्ट से HURL के लिए रवाना होंगे।यहां पर एम्स गोरखपुर सहित योजनाओ का लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे।इसके बाद 2.20 पर पीएम मोदी यहां से प्रस्थान करेंगे।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सांसद रहते गोरखपुर में फर्टिलाइजर कारखाना और एम्स बनाने की मांग की थी,जिसे 2016 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शिलान्यास किया। तत्कालीन रसायन व उर्वरक मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने योगी आदित्यनाथ के इस पहल की तारीफ की थी।


More news