सीएम योगी ने कहा अब पता चला कि बबुआ क्यों कर रहे थे नोटबंदी का विरोध
सीएम योगी ने कहा अब पता चला कि बबुआ क्यों कर रहे थे नोटबंदी का विरोध


27 Dec 2021 |  109



ब्यूरो देवी शरण मिश्रा

प्रतापगढ़।उत्तर प्रदेश के बड़के जिले प्रतापगढ़ के लिए आज का दिन खास रहा।सीएम योगी ने 553,81करोड़ की 378 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को उत्तर प्रदेश के बड़के जिले के लालगंज में पहुंचे और यहां आयोजित एक जनसभा में 553.81 करोड़ रुपये की 378 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए जिले की एक कहावत का जिक्र किया,सौ पढ़ा लिखा एक प्रतापगढ़ा,लोगों ने इसे मान लिया है।दुनिया में कहीं भी प्रतापगढ़ का आदमी जाता है तो वह वहां पर अपनी छाप छोड़ देता है।

सीएम योगी ने कांग्रेस के गढ़ में कांग्रेस को लताड़ लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के समय में आज घोषणा होती थी। 10 साल बाद शिलान्यास, बनने में 20 साल लगते थे और तब भी बनता था तो आधा अधूरा रह जाता था। अब अधूरे के लिए जगह नहीं है। हमने पूजा भी की तो पूरे चांद की पूजा की, पूर्णिमा के चांद की पूजा की,मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास पहले साल किया तो दूसरे साल उसको तैयार कर जनता को समर्पित कर दिया।

सीएम योगी ने कहा कि जो लोग पिछले पांच साल से सत्ता से बाहर हैं, आज उनके यहां दीवारों से किस तरीके से नोट पकड़े जा रहे हैं। ये देखने को मिल रहा है,पिछले तीन दिन से तस्वीरों को आप देख रहे होंगे।पिछली सरकारों में दलालों के माध्यम से पैसा पहुंच जाता था और फिर पैसा इस तरीके से दीवारों में चुनवा दिया जाता था। आज उस पैसे को इनकम टैक्स निकाल रहा है, तब गरीब का पैसा गरीब के घर बनाने में खर्च होगा।जब दीवारों से पैसा निकल रहा है, तब आपको समझ आ रहा होगा कि आखिर बबुआ नोटबंदी का विरोध क्यों कर रहा था। नोटबंदी का विरोध इसलिए करते थे कि वो काली कमाई सामने आ जाएगी

सीएम योगी ने सपा पर प्रहार करते हुए कहा कि जब मंच पर चाचा-भतीजे में मारपीट होती थी,तब प्रदेश की जनता का क्या हाल कर रखा होगा,आप समझ सकते हैं।एक हैंडपंप के लिए पहले सिफारिश लगती थी हैंडपंप के लिए पिछली सरकारों के नेताओं के पास लोग मजबूर होते थे। 120 गांवों में हम लोग आज पेयजल की सुविधा दे रहे हैं।

सीएम योगी ने कहा हमने मफियाओं के आतंक पर बुलडोजर का वार कर गरीबों, वंचितों को अपने घर का उपहार दिया।सोच ईमानदार, काम दमदार फिर एक बार भाजपा सरकार की गुहार के साथ हम आपके बीच आए हैं। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में ये वैक्सीन ऐसे ही काम करेगा, जैसे भाजपा सरकार को देखकर दंगाई दूर-दूर तक नजर नहीं आते


More news