अयोध्या से परमहंस दास ने चुनाव लड़ने का किया ऐलान,बोले-बहुमत से जीतेंगे हम चुनाव
अयोध्या से परमहंस दास ने चुनाव लड़ने का किया ऐलान, बोले-बहुमत से जीतेंगे हम चुनाव


26 Jan 2022 |  140



रिपोर्ट-अनुज सिंह

अयोध्या।श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर अनशन करने वाले तपस्वी छावनी के महंत परामहंस दास ने विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। परमहंस दास भारतीय जनता पार्टी के सिंबल पर अयोध्या विधानसभा से चुनाव लड़ना चाहते हैं।उन्होंने कहा कि पार्टी उन्हें टिकट देती है तो ठीक है,नहीं तो वह निर्दलीय नामांकन दाखिल करेंगे।हम टिकट नहीं मांगेंगे,हम धर्माचार्य है।उन्हें मुझसे आकर पूछना चाहिए कि हम किस तरह से बहुमत से जीतेंगे।

परमहंस दास ने कहा कि जब हम साधु संतों को योगी आदित्यनाथ के बारे में पता चला कि वह अयोध्या विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे तो संतों में खुशी का माहौल था,लेकिन जब से बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर से टिकट दिया है तो वह निराश हैं।

परमहंस दास ने कहा कि अयोध्या में कोई जनप्रतिनिधि दिखाई नहीं दे रहे हैं जो संतों की बात को उठाए और उनकी समस्याओं को सुने।इस लिए हमने चुनावी मैदान में उतरने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि मौलवियों को सरकार पेंशन दे सकती है तो साधु संतों को सुविधाएं भी मिलनी चाहिए।

परमहंस दास ने कहा कि संतों और संत समाज के मुद्दों पर चुनावी मैदान में उतरेंगे।मेरा मुद्दा होगा कि मठों को बिजली-पानी फ्री देना चाहिए,संतों को उचित सम्मान मिले,मौलवियों को अगर वेतन मिल सकता है तो हमारे संतों को वेतन क्यों नहीं मिलता है।संतों ने देश के आगे बढ़ाने में अपना योगदान दिया है और ये तभी संभव है जब इनकी विचारधारा का एक जनप्रतिनिधि हो।

आपको बता दें कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास अनशन भी कर चुके हैं और वह संतो के मुद्दों पर हमेशा मुखर रहते हैं।


More news