कुंडा सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर हमला,कार रोककर की तोड़फोड़
कुंडा सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर हमला,कार रोककर की तोड़फोड़


27 Feb 2022 |  329



ब्यूरो देवी शरण मिश्रा

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण का आज मतदान हो रहा है।कुंडा समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी गुलशन यादव पर हमला किया गया है।विधानसभा के पहाड़पुर बनोही गांव के मतदान केंद्र पर जा रहे गुलशन यादव पर 80 लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया।हमलावरों ने गुलशन यादव के काफिले की तीन गाड़ियां तोड़ डालीं।हमले की खबर पाकर भारी फोर्स मौके पर पहुंची।

समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी गुलशन यादव रविवार की सुबह लगभग 11:00 बजे अपने समर्थकों के साथ विधानसभा के पहाड़पुर में मतदान केंद्र पर जाने के लिए निकले थे।मतदान केंद्र से कुछ दूर पहले ही लगभग 80 लोगों ने सपा प्रत्याशी की गाड़ियों पर पथराव शुरू कर दिया।पथराव में तीन गाड़ियों के शीशे टूट गए।मतदान केंद्र के पास मौजूद फोर्स भागकर मौके पर पहुंची और हमलावरों को दौड़ाया।हमला करने वाले खेतों से होते हुए भाग निकले।सपा प्रत्याशी पर हमले की खबर पाकर एडिशनल एसपी रोहित मिश्रा भारी फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे। इस दौरान करीब आधे घंटे तक मतदान रुका रहा। पुलिस अपनी सुरक्षा में गुलशन यादव को लेकर आगे जा रही थी। तभी सामने से दूसरे पक्ष का एक समर्थक आता दिखा।गुलशन के समर्थकों ने सड़क पर ही गाड़ी रोक कर उसे पीटना शुरू कर दिया।इस दौरान दूसरी तरफ खेतों की तरफ मौजूद रहे हमलावर भी भाग कर मौके की तरफ आने लगे। इस दौरान पुलिस ने लाठियां लेकर उन्हें दूर तक दौड़ाया। रास्ते में मिली तीन स्कूटी और मोटरसाइकिल तोड़ डालीं। बाद में पुलिस किसी तरह गुलशन को लेकर आगे के लिए रवाना हुई।

कुंडा विधानसभा क्षेत्र के रैयापुर मतदान केंद्र पर भी मतदान के दौरान बवाल हो गया। तीन चार गाड़ियों से पहुंचे कुछ लोगों ने सपा प्रत्याशी गुलशन यादव के बूथ एजेंट राकेश पासी को जबरन गाड़ी में बैठाकर जमकर पिटाई की।पिटाई से राकेश का सिर फट गया। कुछ दूर आगे जाने के बाद हमलावरों ने उसे छोड़ दिया।खबर मिलने पर सपा प्रत्याशी गुलशन यादव के समर्थक भारी फोर्स के साथ रैयापुर मतदान केंद्र पहुंचे। गंभीर रूप से घायल राकेश को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।


इससे पहले कुंडा विधानसभा सीट के बेती बूथ पर ईवीएम खराब होने की वजह से मतदान रुक था।मतदान रुकने से बूथ पर मतदाताओं की लंबी लाइनें लग गयी थीं।चुनाव आयोग के अधिकारियों ने ईवीएम को सही किया तब मतदान दोबारा शुरू हुआ।सपा ने कुंडा में फर्जी मतदान का आरोप लगाया और राजा भइया की पार्टी पर मतदाताओं को धमकाने का भी आरोप लगाया है।

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के 5वें चरण में सभी की निगाहें उत्तर प्रदेश के बड़के जिले प्रतापगढ़ जिले की कुंडा विधानसभा सीट पर जमी हुई हैं।यहां सीधा मुकाबला रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भइया और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी गुलशन यादव के बीच है।ऐसे में इस बार राजा भ‌इया के लिए सियासी वर्चस्व को बनाए रखने का चैलेंज है।

राजा भइया 1993 से लगातार कुंडा विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव जीतकर विधायक बनते आ रहे हैं। समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के सहयोग से राजा भइया मंत्री बने,लेकिन डेढ़ दशक के बाद समाजवादी पार्टी ने राजा भइया के खिलाफ गुलशन यादव को चुनावी मैदान उतारा है।गुलशन यादव राजा भइया कभी करीबी रहे हैं।

कुंडा में सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर हमले के मामले को पार्टी ने चुनाव आयोग में उठाया है। सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल और वरिष्ठ नेता राजेंद्र चौधरी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है।


More news