रामपुर खास में मोना की हैट्रिक जीत, लोकतंत्र के इतिहास में अप्रतिम जनादेश: प्रमोद तिवारी
रामपुर खास में मोना की हैट्रिक जीत,लोकतंत्र के इतिहास में अप्रतिम जनादेश:प्रमोद तिवारी


11 Mar 2022 |  160



रिपोर्ट-शिव शंकर त्रिपाठी

लालगंज-प्रतापगढ़।रामपुर खास की नव निर्वाचित कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा मोना और कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी का चुनाव परिणाम के दूसरे दिन शुक्रवार को भी जीत की खुशी में जगह-जगह जोरदार स्वागत हुआ।लालगंज अझारा कैम्प कार्यालय पर दोपहर जैसे ही अपने पिता प्रमोद तिवारी के साथ तीसरी बार विधायक चुनीं गयी आराधना मिश्रा मोना पहुंची तो भारी संख्या मे जुटे कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने मोना को फूल मालाओं से लाद दिया।

कैम्प कार्यालय पर प्रमोद तिवारी और आराधना मिश्रा मोना ने कार्यकर्ताओं व समर्थकों को संबोधित करते हुए रामपुर खास के मतदाताओं व कार्यकर्ताओं को विधानसभा के चुनाव मे रामपुर खास का नाम स्वर्णिम अक्षरों मे अंकित कराने के लिए आभार जताया।

प्रमोद तिवारी ने कहा कि आराधना मिश्रा मोना की एक ही निर्वाचन क्षेत्र से एक ही चुनाव चिन्ह से लगातार तीसरी बार जीत की हैट्रिक लगाकर लोकतंत्र के इतिहास मे अप्रतिम जनादेश का भी उदाहरण प्रस्तुत किया है। उन्होंने कहा कि रामपुर खास का यह परिणाम इसलिए अधिक महत्वपूर्ण हो गया है कि क्षेत्र की महान जनता ने 51 प्रतिशत मत आराधना मिश्रा मोना के पक्ष में दिया है। यह बहुमत क्षेत्र मे विकास तथा शांति व अमन चैन मे विश्वास रखते हुए जनता ने विरोधियों को करारा जबाब भी दिया है।

नव निर्वाचित विधायक आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि जिस तरह से चुनाव के दिन भी सत्ता के अहंकार में पड़ोसी जिले रायबरेली की सीमा पर लाठी डंडे सहित अवांछित विरोधियों को प्रशासन द्वारा पकड़ा गया।भय तथा धमकाने का माहौल बनाने का प्रयास करते हुए सत्ता का प्रभाव जमाने की असफल कोशिश की गयी। ऐसे में रामपुर खास की जनता ने शांतिपूर्वक उन्हें इतना विशाल बहुमत देकर अहंकार में डूबे हुए लोगों को जबाब दिया है। उन्होंने ने कहा कि प्रदेश में विधानसभा के चार सौ तीन सीटों मे कांग्रेस को दो सीटें मिली। ऐसे मे यहां की जनता ने यह भी मजबूत संदेश दिया है कि सत्ता विरोधी लहर होने के बावजूद भी भाजपा दो बार लगातार रामपुर खास से पराजय का सामना कर रही है।उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के गृह मंत्री अमित शाह, केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह सहित भाजपा की पूरी फौज रामपुर खास में भेज दी गयी, लेकिन इसके बावजूद भी रामपुर खास की जनता ने विकास व अमन की मजबूती का पैगाम दिया।

प्रमोद तिवारी और विधायक आराधना मिश्रा मोना ने शांतिपूर्ण निष्पक्ष चुनाव एवं मतगणना कराए जाने के लिए जिला प्रशासन, अधिकारियों व मीडिया प्रतिनिधियों के सहयोग के लिए आभार जताया।विधायक मोना के पति अम्बिका मिश्र तथा छोटी बहन डा. विजयश्री सोना ने भी जीत में योगदान देने वाले समर्थकों को धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम का संयोजन ब्लाक प्रमुख अमित सिंह पंकज और चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी तथा संचालन सांगीपुर प्रमुख अशोक सिंह बब्लू ने किया।

इसके पूर्व पैतृक आवास संग्रामगढ़, नरई मोड़,रामपुर बावली, बेलहा, खजुरी, वर्मा नगर, रायपुर तियांई, रानीगंज कैथौला तथा अगई मोड़ पर भी हाईवे के किनारे जुटे हजारों कार्यकर्ताओं व समर्थकों तथा महिलाओं ने आराधना मिश्रा मोना का जोरदार स्वागत किया।समर्थक गाजे बाजे के साथ दोनों नेताओं पर पुष्पवर्षा की।आज शुक्रवार को जीत के जश्न मे समर्थकों व कार्यकर्ताओं को अबीर गुलाल उड़ाते होली की खुशनुमा रंगत मे भी देखा गया।


More news