गेहूं खरीद का लक्ष्य न पूरा होने पर डीएम ने एसडीएम समेत कई अफसरों का वेतन रोका
गेहूं खरीद का लक्ष्य न पूरा होने पर डीएम ने एसडीएम समेत कई अफसरों का वेतन रोका


21 May 2022 |  63



धनंजय सिंह स्वराज सवेरा एडिटर इन चीफ यूपी

हापुड़।उत्तर प्रदेश के हापुड़ में गेहूं खरीद का लक्ष्य निर्धारित समय में पूरा न होने पर इससे खिन्न होकर तेजतर्रार हापुड़ डीएम मेधा रूपम ने एसडीएम, बीडीओ समेत कई अधिकारियों के वेतन पर रोक लगा दी है।हापुड़ में सरकारी गेहूं क्रय केंद्र पर 1 अप्रैल से ही गेहूं की खरीद शुरू हो गई थी, लेकिन 50 दिनों बाद भी निर्धारित लक्ष्य से केवल 2 प्रतिशत ही गेहूं खरीद हो सकी।

डीएम के हस्ताक्षर से 14 मई, 2022 को जारी आदेश में कहा गया है कि शासन द्वारा जनपद हापुड़ में 36 हजार मीट्रिक टन गेहूं खी खरीद का लक्ष्य निर्धारित किया गया है,लेकिन सापेक्ष लक्ष्य में अभी तक इन केंद्रों पर केवल 655.84 मीट्रिक टन ही गेहूं की खरीद हो पाई है जो लक्ष्य से काफी कम है। इसलिए गेहूं खरीद हेतु लक्ष्य की शत-प्रतिशत पूर्ति होने तक आपका वेतन अग्रिम आदेशों तक रोका जाता है।चिट्ठी की कॉपी उच्च अधिकारियों को भी भेजी गई है।

आपको बता दें कि हापुड़ में किसानों से गेहूं खरीद के लिए 29 सरकारी गेहूं क्रय केंद्र बनाए गए थे,लेकिन वो नाकाफी साबित हुए। हापुड़ डीएम ने लक्ष्य से कम गेहूं खरीद पर जिले के समस्त उप जिलाधिकारी, समस्त खंड विकास अधिकारी, जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी समेत कई अफसरों का अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने के आदेश जारी किए हैं।अब देखना होगा कि वेतन रोके जाने से सरकारी गेहूं क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद कितनी बढ़ती है।


More news