ज्ञानवापी हिंदुओं को सौंपने का बयान देने वाली रूबीना खानम पर गिरी गाज,सपा ने पद से हटाया
ज्ञानवापी हिंदुओं को सौंपने का बयान देने वाली रुबीना खानम पर गिरी गाज,सपा ने पद से हटाया


21 May 2022 |  31





लखनऊ।वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर बीते तीन दिनों में लगातार कई घटनाक्रम बदले है।मस्जिद में सर्वे के दौरान शिवलिंग मिलने का दावा हिंदू पक्ष ने किया था।वाराणसी कोर्ट के निर्देश के बाद बीते शनिवार को ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे की शुरुआत हुई थी,जिसके बाद लगातार तीन दिनों तक मस्जिद में सर्वे हुआ।सर्वे के तीसरे और अंतिम दिन कोर्ट ने ज़िला प्रशासन को निर्देश देते हुए उस जगह को सील करने को कहा जहां सर्वे टीम को कथित तौर पर शिवलिंग मिला था। शिवलिंग मिलने के दावे के बाद आम जनता से लेकर राजनेता भी इस मुद्दे पर जमकर बयानबाजी कर रहे हैं।

ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर चल रही बयानबाजियों के बीच अलीगढ़ की महिला नेता रुबीना खानम ने हिंदुओं के पक्ष में बयान दिया था। ज्ञानवापी मस्जिद के मामले में समाजवादी पार्टी की नेता रुबीना खानम पर अब सपा ने एक्शन ले लिया है। सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने शनिवार को अनुशासनहीनता के चलते रूबीना खानम को महानगर अध्यक्ष पद से हटा दिया। पिछले दिनों उन्होंने ज्ञानवापी मामले पर बयान दिया था। जिसमें कहा था अगर मंदिर को तोड़कर मस्जिद बनाई गई थी तो मुस्लिम भाई उसे हिंदू भाइयों को दे दें। रुबीना ने वीडियो जारी करके ज्ञानवापी मामले को लेकर बयान दिया था।

पदमुक्‍त किए जाने के बाद रूबीना खानम सपा मुखिया अखिलेश यादव पर पलटवार किया है।एक निजी टीवी चैनल से बात करते हुए रुबीना खानम ने कहा कि अगर मैं सपा के हिसाब से बोलती, तो अनुशासनहीनता नहीं थी।जब मैंने राष्ट्रवाद, देश, बहुसंख्यकों और सभी धर्मों के सम्मान की बात कही तो मुझे समाजवादी पार्टी से पदमुक्त कर दिया गया।यही, समाजवादी पार्टी का असली चेहरा है।

आपको बता दें कि अलीगढ़ की सपा महिला महानगर अध्‍यक्ष रुबीना खानम ने हाल ही में वीडियो जारी कर कहा था कि हिन्दू पक्ष ये दावा कर रहा है कि प्राचीन काल में यहां मंदिर था।किसी शासक ने बल पूर्वक मंदिर तोड़कर यहां मस्जिद बनाई थी।इस दावे के बाद हमारे धर्म गुरुओं और उलेमाओं को इस बात को समझना चाहिए कि अगर यह बात साबित हो जाती है कि प्राचीन काल में वहां पर मंदिर था। रूबीना खानम ने आगे कहा था कि अगर वहां पर मंदिर होने का दावा गलत निकलता है तो हिन्दू पक्ष को भी शांति से अपना दावा छोड़ना होगा।


More news