व्यक्ति को सांप ने काटा तो गुस्से में उसे ही काटकर खा गया,सब हैरान हैं
व्यक्ति को सांप ने काटा तो गुस्से में उसे ही काटकर खा गया,सब हैरान हैं

20 Jun 2022 |  44



धनंजय सिंह स्वराज सवेरा एडिटर इन चीफ यूपी

बांदा।यूं तो सांप का काटा व्यक्ति चंद सांसें गिनने के लिए भी मोहताज हो जाता है,लेकिन उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड के बांदा में एक ऐसा सनसनीखेज मामला सामने आया है,जिसे देखकर और सुनकर आप हैरान हो जाएंगे।ये अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहां एक अधेड़ व्यक्ति को सांप ने काट लिया तो वो सांप को ही खा गया। इस जानकारी के बाद परिजन घबरा गए और उसे फौरन अस्पताल में भर्ती कराया।जहां डॉक्टरों की टीम उसका उपचार कर रही है।डॉक्टरों का कहना है कि मरीज की हालत स्थिर है।सांप काटने और फिर सांप को ही खा जाने की खबर पूरे इलाके में चर्चा बन गई है।

मिली जानकारी के‌ अनुसार मामला जिले के कमासिन थाना क्षेत्र के स्योहत गांव का है।माताबदल सिंह खेत से घर लौट रहे थे और रास्ते में उनको सांप ने काट लिया। सांप के काटने बाद माताबदल का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और सांप को ही खा लिया।इसके बाद जब माताबदल घर लौटे तो हाथों पर खून देखकर घरवालों ने पूछा तो तब उन्होंने पूरी बात बताई।इसके बाद परिजन घबरा गए और आनन-फानन में माताबदल को कमासिन स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।यहां से डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया।डॉक्टरों का कहना है कि व्यक्ति खतरे से बाहर है।

जिला अस्पताल के डॉक्टर विनीत सचान ने कहा यह केस पहली बार हमारे सामने आया है।उन्होंने कहा कि सांप काटने के तो बहुत केस आए हैं,लेकिन सांप को खा जाने वाला यह पहला मामला मेरे संज्ञान में आया हैं।उन्होंने कहा कि जब से मैं डॉक्टरी कर रहा हूं लगभग 20 साल हो चुके हैं,लेकिन ऐसा मामला नहीं देखा।वहीं डॉक्टर के द्वारा बताया गया कि अधेड़ व्यक्ति की हालत स्वस्थ है और किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है।वर्तमान समय में वो बिल्कुल फिट है।

इधर सांप काटने की सूचना पर गांव में ढोल बजवा दिया गया, सांप का जहर उतारने वाले वैद्य लोग आ गए, वो खुद इस मामले को देख हैरान हैं कि सांप काटने के बाद भी व्यक्ति स्वस्थ है।


More news