अग्निपथ विरोध:मेरठ टोल प्लाजा पर युवाओं ने दिया धरना
अग्निपथ विरोध:मेरठ टोल प्लाजा पर युवाओं ने दिया धरना

20 Jun 2022 |  37





मेरठ।केंद्र सरकार की सेना भर्ती की नई अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं का आक्रोश कम होने का नाम नहीं ले रहा।मेरठ में सोमवार को अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं ने सिवाया टोल प्लाजा पर धरना दिया।अग्निपथ का विरोध जताने के कारण पुलिस ने रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहित जाखड़ को भी नजर बंद कर दिया है।सुबह से पुलिस जाखड़ के घर पर है।

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के छात्र नेता सचिन चौधरी के साथ कई अन्य युवा सिवाया टोल प्लाजा पहुंचे और विरोध जताया। युवाओं ने टोल की एक लेन को बंद कर दिया और वहीं धरने पर बैठकर नारेबाजी करने लगे। युवाओं ने कहा कि अग्निपथ योजना युवाओं के भविष्य के लिए खतरा है। इसे पूरी तरह वापस लिया जाए। युवाओं ने अग्निपथ योजना की कमियां गिनाते हुए रक्षा मंत्री के नाम पत्र भेजा। बाद में दौराला पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवाओं को समझाया और वापस भेजा। युवाओं का ज्ञापन भी लिया। सचिन चौधरी के साथ शक्ति सिंह, राहुल पूनिया, सागर भी प्रदर्शन में शामिल रहे।

मेरठ में राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहित जाखड़ को पुलिस ने उनके घर में नजरबंद कर दिया। रोहित जाखड़ लगातार अग्निपथ योजना के खिलाफ अहिंसात्मक तरीके से विरोध जता रहे थे।

रोहित जाखड़ ने कहा कि सरकार युवाओं के भविष्य से खेलने वाली इस योजना को वापस ले। मैं अपना विरोध जताता रहूंगा,हमने सीखा है कि हम युवाओं के भविष्य के साथ सरकार के दमनकारी फैसले के खिलाफ हमेशा खड़े रहेंगे। युवाओं ने पूरे देश में बंद का ऐलान किया है, लेकिन प्रशासन को ऐसा लगता है ऐसा नहीं होगा जो गलत है।


More news