काशी से बागी बलिया तक पुलिस छावनी में नजर आए कई इलाके,धराशाई हुए भारत बंद का आह्वान करने वालों के मंसूबे
काशी से बागी बलिया तक पुलिस छावनी में नजर आए कई इलाके,धराशाई हुए भारत बंद का आह्वान करने वालों के मंसूबे

20 Jun 2022 |  23



शुभम कुमार यूपी क्राइम हेड


वाराणसी।भारत बंद के आह्वान को देखते हुए वाराणसी में हाई अलर्ट रहा।कमिश्नरेट और जिले की सीमाओं पर नाकाबंदी कर सुबह से ही जिलों से आने वाले वाहनों की चेकिंग की गई।गाजीपुर मार्ग पर खास कड़ी चौकसी रखी गई।कैंट रेलवे स्टेशन सिटी और बनारस सारनाथ स्टेशन पर पुलिस सुबह से मुस्तैद है।पुलिस लगातार गश्त कर और ट्रेनों में चेकिंग के साथ ही अनाउंस कर किसी भी तरह के उपद्रव पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम सुबह सिटी स्टेशन का निरीक्षण किया।पुलिस बल को ब्रीफ करते हुए कहा कि प्रदर्शन होने की स्थिति में कड़ी कार्रवाई करें। उधर कैंट स्टेशन पर निदेशक आनंद मोहन, चेतगंज एसीपी संतोष कुमार मीणा ने पुलिस बल के साथ पूरे स्टेशन का निरीक्षण किया।

बागी बलिया में अग्निपथ योजना के विरोध में सोमवार को भारत बंद का असर पूरे जिले में नहीं रहा।मगर जगह-जगह पुलिस और पीएसी के जवानों को तैनात किया गया था।सबसे अधिक सुरक्षा का इंतजाम रेलवे स्टेशन और रोडवेज बस स्टैंड पर किया गया था।पुलिस ने कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।अग्निपथ योजना के विरोध में चार दिनों पहले कुछ युवाओं ने शहर में जमकर उपद्रव किया था।ट्रेन और दुकानों में तोड़फोड़ करने के साथ ही रेलवे के यार्ड में खड़ी एक सवारी गाड़ी के डिब्बे को आग के हवाले कर दिया था।इसके बाद पुलिस लगातार गिरफ्तारी करने में जुटी है।इस बीच सोमवार को अचानक भारत बंद की अफवाह फैल गयी।भारत बंद की अफवाह के बाद प्रशासन ने हाई अलर्ट घोषित कर दिया।सोमवार सुबह छह बजे ही पुलिस जगह-जगह मोर्चे पर मुस्तैद हो गई।रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ, जीआरपी के अलावा पुलिस और पीएसी के जवानों की तैनाती की गयी थी।रोडवेज बस स्टेशन पर भी पुलिस के दर्जनों जवानों की तैनाती की गयी थी।

चंदौली में पुलिस का पैदल मार्च

भारत बंद को लेकर पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट रहा।पुख्ता सुरक्षा के लिए पीएसी की तीन कंपनी,500 अतिरिक्त सुरक्षा कर्मी,दंगा रोधी टीम, फायर ब्रिगेड की टीम, वीडियो ग्राफी टीम मुस्तैद है।अतिसंवेदनशील और संवेदनशील जगहों पर खास नजर रही।पीडीडीयू जंक्शन व यार्ड,कुचामन, गंजख्वाजा, सकलडीहा,धीना, चंदौली,सैयदराजा,व्यासनगर स्टेशनों पर जवानों पैदल मार्च किया।

मऊः रेलवे स्टेशनों पर खास चौकसी

अग्निपथ योजना का विरोध और भारत बंद को लेकर स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था सोमवार को और कड़ी कर दी गई।मऊ जंक्शन से लेकर मुहम्मदाबाद गोहना और इंदार जंक्शन पर अधिकारियों के साथ पुलिस ने दौरा कर सुरक्षा का जायजा लिया। स्टेशन पर आने वाले सभी यात्रियों के साथ अन्य लोगों की भी तलाशी ली गई। सभी को चेतावनी दी गई कि कानून व्यवस्था को लेकर केाई मौहल नहीं खराब करेगा।

आज़मगढ़ः बवाल की आशंका पर स्टेशन पर कड़ी सुरक्षा

अग्निपथ योजना के विरोध की आशंका में सोमवार को सुरक्षा और कड़ी कर दी गई।आज़मगढ़ जंक्शन पर अधिकारियों के साथ पुलिस ने दौरा कर सुरक्षा का जायजा लिया। स्टेशन पर आने वाले सभी यात्रियों के साथ अन्य लोगों की भी तलाशी ली गई। सभी को चेतावनी दी गयी कि कानून व्यवस्था को लेकर कोई माहौल खराब करने की कोशिश न करे।सीआरपीएफ, एसएसबी के जवानों के साथ ही साथ सिधारी पुलिस, जीआरपी इंस्पेक्टर अरविंद शर्मा, आरपीएफ इंस्पेक्टर रमेश चंद्र मीणा, मूसेपुर चौकी इंचार्ज कमलनयन दुबे मौजूद रहे। जायजा लेने पहुंचे एसडीएम बूढ़नपुर नवीन प्रसाद, सीओ लालगंज मनोज रघुवंशी डटे रहे।

मिर्जापुरः ड्रोन कैमरे से रेलवे स्टेशन की हुई निगरानी

अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं के आंदोलन और भारत बंद के आह्वान को देखते हुए एसपी अजय कुमार सिंह सोमवार को दोपहर में अचानक रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। एसपी की निगरानी में पुलिस अधिकारियों ने ड्रोन कैमरे से रेलवे स्टेशन और आसपास के स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।जिले में भारत बंद का कोई असर नहीं रहा। नगर और ग्रामीण इलाके में व्यापारिक प्रतिष्ठान खुले रहे।

एसपी ने कहाकि किसी भी दशा में राजकीय सम्पत्ति की क्षति नहीं होने दी जाएगी। उन्होने आंदोलनकारी युवकों से भी अनुरोध किया कि वे राजकीय सम्पत्ति को क्षति न पहुंचाएं और आंदोलन की बजाय अग्निपथ के लिए शुरु होने वाली भर्ती की तैयारी में जुट जाए, ताकि उनका भविष्य बेहतर हो सके। रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के बाद एसपी ने नगर के विभिन्न इलाकों का भ्रमण कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक संजय वर्मा,सीओ सीटी प्रभात राय, कटरा,शहर और देहात कोतवाली के थानेदार फोर्स के साथ मौजूद रहे।


More news