अग्निपथ के समर्थन में आया सहारनपुर का ये गांव,युवाओं ने कहा- आर्मी में जाने का सुनहरा अवसर
अग्निपथ के समर्थन में आया सहारनपुर का ये गांव,युवाओं ने कहा- आर्मी में जाने का सुनहरा अवसर

21 Jun 2022 |  32






सहारनपुर।केंद्र की सरकार की नई सेना भर्ती अग्निपथ योजना को लेकर देश में हिंसक विरोध प्रदर्शन हो रहा है।वहीं उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में एक गांव अग्निपथ योजना के समर्थन में उतर आया है।सैनिकों के गांव के नाम से मशहूर गांव के युवा इस योजना को सेना में शामिल होने का सुनहरे अवसर के रूप में देख रहे हैं। युवाओं को भी इस योजना का लाभ उठाने और हिंसा न करने की नसीहत दे रहे हैं।

सहारनपुर जिले के भायला गांव से लगभग 300 लोग सेना में विभिन्न पदों पर हैं।इतना ही नहीं युवा भी सेना में जाने के लिए हमेशा तैयारी करते रहते हैं। इसमें इनकी मदद करते हैं सेना से रिटायर कर्नल राजीव रावत।इस गांव में बाकायदा एक आर्मी ट्रेनिंग कैंप भी है,जहां पर युवाओं को सेना भर्ती की तैयारी करवाई जाती है।गांव के रिटायर्ड कर्नल राजीव युवाओं को सेना में भर्ती होने के लिए ट्रेनिंग देते हैं।

सेना की तैयारी कर रहे अभ्यर्थी सौरभ ने बताया कि यह योजना उनके जैसे युवाओं के लिए सेना में एक सुनहरा अवसर है। इसके तहत 25 प्रतिशत युवाओं का पूर्णकालिक कमीशन होगा, जो कि सबसे बेस्ट होंगे।इस योजना से आने वाले समय में इंडियन आर्मी विश्व की सेना बनेगी।उधर रिटायर कर्नल राजीव ने भी योजना की सराहना करते हुए कहा कि इससे आर्मी को युवा जवान मिलेंगे।

प्रदेश में अग्निपथ योजना के विरोध को देखते हुए एसडीएम दीपक कुमार और सीओ देवबंद समेत अन्य अधिकारी गांव पहुंचे और अग्निपथ योजना के लाभ के बारे में बताया। एसडीएम ने कहा कि आज युवाओं को इस योजना के बारे में जानकारी दी गई है और साथ ही बताया गया कि कैसे यह उनके भविष्य के लिए एक सुनहरा अवसर हैं।उन्होंने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व युवाओं को भड़का रहे हैं। हमने युवाओं को आज समझाया और बताया कि हिंसा करने पर कार्रवाई होगी और नौकरी के रास्ते भी बंद हो जायेंगे।


More news