रामपुर का चाकू सज्‍जन लोगों के हाथ में आएगा तो रक्षा करेगा,दुर्जनों के हाथों में जाएगा तो डकैती करेगा:सीएम योगी
रामपुर का चाकू सज्‍जन लोगों के हाथ में आएगा तो रक्षा करेगा,दुर्जनों के हाथों में जाएगा तो डकैती करेगा:सीएम योगी

21 Jun 2022 |  38



शुभम कुमार यूपी क्राइम हेड

लखनऊ।आजमगढ़ और रामपुर में हो रहे लोकसभा के उपचुनाव के प्रचार का पहि‍या आज मंगलवार शाम 6 बजे थम गया।चुनाव प्रचार में भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने ऐड़ी से लेकर चोटी तक पूरी ताकत झोंक दी है।इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ भी मंगलवार को समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के गढ़ रामपुर पहुंचे।पार्टी प्रत्‍याशी घनश्‍याम लोधी के समर्थन में अलग-अलग जगहों पर कई जनसभाएं कर जनता से जनसमर्थन की अपील की।इस दौरान उन्होंने कहा कि आपको तय करना है कि रामपुर का चाकू किसके हाथ में देना है।रामपुर का चाकू सज्‍जन लोगों के हाथ में आएगा तो रक्षा करेगा,दुर्जनों के हाथों में जाएगा तो डकैती डालने का काम करेगा।

आज कानून अपना काम कर रहा

सीएम योगी ने बिना क‍िसी का नाम लिए ही सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान और सपा मुखिया अख‍िलेश यादव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।उन्‍होंने कहा कि रामपुर में इसके पहले यही होता था। गरीबों,वाल्मीकि समुदाय और सिखों की जमीनों पर कब्‍जे होते थे।गरीबों का घर उजाड़ा जा रहा था,उन गरीबों में मुसलमान, दलित, सिख, पिछड़े सभी वर्गों के लोग थे।हमारी सरकार आई तो हमने कहा कि किसी को उजड़ने नहीं देंगे,हम बसाने के लिए आए हैं,उजाड़ने वालों को जरूर सबक सिखाएंगे।आज कानून अपना काम कर रहा है।

हस्‍तशिल्‍पियों की तारीफ की

सीएम योगी ने रामपुर की सरजमीं पर रामपुरी चाकू का नाम लेते हुए कहा कि आपको तय करना है कि रामपुर का चाकू किसके हाथ में देना है।रामपुर का चाकू सज्‍जन लोगों के हाथ में आएगा तो रक्षा करेगा और दुर्जनों के हाथों में जाएगा तो डकैती डालने का काम करेगा।उन्‍होंने आगे कहा कि रामपुर के हस्‍तशिल्‍पियों ने अपने कौशल से पूरी दुनिया में एक अलग पहचान बनाई है।यहां के कारीगर धातु के तारों और महीन पत्‍थरों को पिरोकर कपड़ों पर आकर्षक कढ़ाई करते हैं।सरकार ने इस पहचान को वैश्विक मंच पर पहुंचाया है।

सीएम योगी ने कहा कि कुछ लोगों ने रामपुर की धरोहर को नष्‍ट करने को अपना अधिकार समझ लिया था, लेकिन विरासत का संरक्षण करने वाली भाजपा की डबल इंजन की सरकार धरोहर के साथ किसी को खिलवाड़ नहीं करने देगी। उन्होंने कहा कि व्यक्ति कितना भी बड़ा हो या कितने भी बड़े गुरूर में क्‍यों न हो यदि वह धरोहर के साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ करेगा तो जनता जनार्दन उसे सबक सिखाने का काम भी करेगी।


More news