कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन को इनकम टैक्स के तौर पर देना होगा 187 करोड़
कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन को इनकम टैक्स के तौर पर देना होगा 187 करोड़

21 Jun 2022 |  29



शुभम कुमार यूपी क्राइम हेड

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन बीते साल दिसंबर में तब चर्चा में आए थे,जब उनके घर से आयकर विभाग को भारी मात्रा में रुपए और सोना चांदी मिला था।इसके बाद से पीयूष जेल में हैं और कई एजेंसियों ने उनसे पूछताछ की है।पीयूष ने अब एजेंसियों से अपने इस धन पर इनकम टैक्स देने की बात कही है।पीयूष को लगभग 187 करोड़ रुपए इनकम टैक्स के तौर पर देना होगा।

जीएसटी इंटेलिजेंस डीजी और राजस्व खुफिया निदेशालय ने पीयूष जैन से जेल में पूछताछ की है। इसके बाद एजेंसी के सूत्रों ने पुष्टि की कि पीयूष जैन ने आयकर का भुगतान करने की पेशकश की है। पीयूष जैन के परिसर से जब्त की गई कुल राशि पर आयकर ने 87 फीसदी टैक्स तय किया है,जो लगभग 187 करोड़ रुपए है।

एजेंसी ने पीयूष जैन के ठिकानों से लगभग 197 करोड़ रुप‌ए नकद, लगभग 11 करोड़ का 23 किलो सोना, 6 करोड़ रुपए का 600 किलो चांदी और चंदन का तेल बरामद किया था। पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज वाले घरों में बीते साल दिसंबर में छापे पड़े थे।


पीयूष जैन ने ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया अहमदाबाद यूनिट के खाते में 54 करोड़ रुपए जमा किए थे और उन्होंने अपने घर से मिले सोने के लिए 4 करोड़ रुपए के आयात शुल्क का भुगतान किया था। पीयूष जैन को इनकम टैक्स के रूप में 187 करोड़ का भुगतान करना होगा।


More news