सगे भाइयों से 50 हजार लूट का पर्दाफाश,बाहुबली गैंग के तीन लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,अवैध असलहा व कारतूस बरामद
सगे भाइयों से 50 हजार लूट का पर्दाफाश,बाहुबली गैंग के तीन लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,अवैध असलहा व कारतूस बरामद

21 May 2023 |  148



रिपोर्ट-युधिष्ठिर सिंह


सुल्तानपुर। उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के बल्दीराय थाना क्षेत्र पांच दिन पहले सगे भाइयों से असलहे के बल पर 50 हजार लूटने वाले तीन लुटेरों को शनिवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।इनके पास से पुलिस ने अवैध असलहा, कारतूस और नगदी बरामद किया है।इनका आपराधिक इतिहास भी है, पुलिस ने तीनों को जेल भेज दिया है।

बता दें कि बीते मंगलवार को बल्दीराय थाना क्षेत्र के सरेठी विसावां निवासी शिवम विक्रम सिंह की बहन ज्योति की सगाई थी। घर में कुछ सामान कम पड़़ जाने पर शिवम विक्रम सिंह अपने छोटे भाई प्रभात सिंह को बाइक पर बैठाकर जबरगंज बाजार जाने के लिए घर से निकले। रास्ते में लगंडी़ बाजार से पांच बाइकों पर सवार करीब 10 बदमाशों ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया। संदेह होने पर शिवम विक्रम सिंह ने बाइक की गति बढ़ा दी। दोनों जबरगंज बाजार के पास पहुंचे थे कि बदमाशों ने उन्हें ओवरटेक कर रोक लिया। जब तक दोनों भाई कुछ समझ पाते बदमाशों ने असलहा निकालकर उन पर तान दिया और 50 हजार रुपये, बाइक और मोबाइल लूट लिया। लूट का दोनों भाइयों ने विरोध किया तो बदमाशों ने हवाई फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद पिस्टल की बट से दोनों के सिर पर प्रहार कर घायल कर दिया। लहूलुहान हालत में दोनों को सीएचसी बल्दीराय पहुंचाया गया।जहां हालत नाजुक होने पर चिकित्सक ने प्रभात सिंह को मेडिकल कॉलेज सुल्तानपुर रेफर कर दिया था।

बल्दीराय थानाध्यक्ष अमरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि लुटेरों को थाना क्षेत्र के हैधनाखुर्द जंगल के पास से गिरफ्तार किया गया है। इनकी पहचान सुरेश यादव पुत्र अमरजीत यादव निवासी पूरे कनपुरियन मजरे देहली बाजार, सौरभ उर्फ अंशु मिश्रा पुत्र अरविन्द मिश्रा निवासी पूरे बैजू मिश्र व शिवम उर्फ साका पुत्र उदयभान निवासी मझौवा मजरे देहली बाजार के रूप में हुई है।सुरेश यादव पर लखनऊ व सुल्तानपुर में पांच और दो अन्य पर एक-एक मुकदमा दर्ज है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि पकड़े गए लुटेरे बाहुबली के नाम से गैंग चलाते हैं। इनके अन्य साथियों की तलाश जारी है।पूर्व में भी गोसाईगंज लखनऊ से ट्रक से भरा 45 फ्रिज लूट कांड में जेल जा चुके है।