सोनभद्र में ठहरा मानसून,तीन दिनों बाद झमाझम बारिश के आसार
सोनभद्र में ठहरा मानसून,तीन दिनों बाद झमाझम बारिश के आसार

24 Jun 2022 |  39




लखनऊ।उत्तर प्रदेश में सोमवार को सोनभद्र जिले प्रवेश करने के बाद मानसून ठहरा हुआ है।मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक झमाझम बारिश का कोई आसार नहीं है,लेकिन पूर्वी यूपी के कुछ जिलों में अगले 24 घंटे के दौरान गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार है।मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 27 जून के बाद झमाझम बारिश शुरू हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान से लेकर उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल तक काम दबाव का क्षेत्र बन रहा है।इसकी वजह से पूर्वी यूपी के कुछ क्षेत्रों में गरज चमक के साथ बारिश के आसार है।इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई गई है।इस दौरान लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

आपको बता दें कि मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक सोनभद्र में ठहरा हुआ मानसून अगले तीन दिनों में रामनगरी अयोध्या तक पहुंच सकता है। 26 की रात या 27 जून को राजधानी लखनऊ समेत आस-पास के जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है।मानसून की पिछले साल 12 जून को एंट्री हो गई थी।इस बार मानसून की एंट्री में हो रही देरी और भीषण गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है।किसान मानसून की झमाझम बारिश का बड़ी बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं।गुरुवार को आजमगढ़ में झमाझम बारिश हुई,लेकिन राजधानी लखनऊ और आस पास के इलाकों में उमस से लोगों का हाल बेहाल रहा।शाम को बादलों की आवाजाही और हवाओं ने कुछ राहत जरूर दी।


More news