आगामी लोकसभा चुनाव का टिकट लेने के लिए प्रतापगढ़ में मची पिछड़ी जाति के सपा नेताओं में होड़
आगामी लोकसभा चुनाव का टिकट लेने के लिए प्रतापगढ़ में मची पिछड़ी जाति के सपा नेताओं में होड़



ब्यूरो देवी शरण मिश्रा


प्रतापगढ़।केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ समाजवादी पार्टी के मुखिया पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की हुंकार से उत्साहित पार्टी के नेता 2024 लोकसभा चुनाव के रणभूमि में विजय पाने के लिए जुट गए हैं।लोकसभा चुनाव में पार्टी के टिकट के लिए पिछड़ी जाति के नेताओं में भी जबरदस्त होड़ मची है।पांच विधानसभा क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रमों में उनकी सहभागिता चर्चा का विषय बनी हुई है।

आगामी लोकसभा चुनाव का भले ही अभी बिगुल नहीं बजा है,लेकिन सियासी दल अपनी तैयारियों में कमर कसकर जुटे हुए हैं।इस बार समाजवादी पार्टी की तरफ से पहले ही बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने की कवायद चल रही है। इसके लिए पार्टी की ओर से पूर्व एमएलसी एसपी सिंह पटेल को क्षेत्र में काम करने के लिए भेजा गया है।

बता दें कि समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के कार्यक्रम के बाद कार्यकर्ताओं में उत्साह देख सपा के कई नेता आगामी लोकसभा चुनाव की रणभूमि लड़ने के लिए अपनी दावेदारी करने में जुटे हैं।सोशल मीडिया पर रानीगंज विधायक डॉ. आरके वर्मा,पट्टी विधायक रामसिंह पटेल, पूर्व विधायक नागेंद्र सिंह यादव मुन्ना के नाम सुर्खियों में छाया है।प्रयागराज के भी दो पिछड़ी जाति के नेता टिकट के लिए जुटे हैं।सपा के दो दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व मंत्री राजाराम पांडेय के बागी बेटे संजय पांडेय की मौजूदगी और उनके घर तक सपा मुखिया अखिलेश यादव का जाना भी लोकसभा चुनाव से जोड़ कर देखा जा रहा है।लोकसभा चुनाव के टिकट पर दावेदारी करने वाले लगातार क्षेत्र में नजर आ रहे हैं।कभी एक विधानसभा तक सिमटने वाले नेता अब दूसरी विधानसभाओं में दुख और सुख वाले कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं। इस दौरान चुनावी चर्चाएं भी होती हैं।वैसे प्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर अपना दल कमेरावादी के नेता भी पिछड़ी जाति के प्रत्याशी को चुनाव लड़ाने की मांग करते आ रहे हैं।

सपा के जिला महासचिव अब्दुल कादिर जिलानी का कहना है कि टिकट के लिए किन लोगों ने आवेदन किया है। इस बात की जानकारी नहीं है। दावेदारों ने पार्टी कार्यालय लखनऊ में आवेदन किया होगा। अभी पूर्व एमएलसी एसपी सिंह को बूथ स्तर पर काम करने के लिए पार्टी की ओर से भेजा गया है।


13 Oct 2023 |   92

More news