रामनगरी रात में दिख रही है दिव्य,भव्यता को लोग कैमरे में कर रहे कैद, लेजर लाइट शो ने लगाए चार चांद
रामनगरी रात में दिख रही है दिव्य,भव्यता को लोग कैमरे में कर रहे कैद, लेजर लाइट शो ने लगाए चार चांद

20 Jan 2024 |  82





अयोध्या। प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या अपनी दिव्यता और भव्यता को प्राप्त कर रही है।रात में रामनगरी का दृश्य और मनोरम दिखाई देता है।रात में चमकने वाले लेजर लाइट के शो, रंगोली आदि प्रकाशित होने वाली तस्वीरें दिव्यता और भव्यता में चार चांद लगा रही हैं।रामनगरी पहुंचे भक्त दिव्यता और भव्यता को देखकर मोहित हो उठे।वह इन मनोरम दृश्यों को हमेशा के लिए अपने कैमरों में कैद कर लेने के प्रयास में जुटे रहे।

रंग बिरंगी लाइटों से सजा हनुमानगढ़ी का रास्ता

हनुमानगढ़ी जाने वाला रास्ता दोनों तरफ रंग बिरंगी लाइट की झालरों से रात में जगमगता है। हर व्यक्ति ने अपने घर को दिवाली की तरह सजाया है।अपने आराध्य प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हर व्यक्ति जहां उल्लास में है, वहीं सैकड़ों वर्ष बाद यह अवसर आने को याद करके भावुक भी है।रामनगरी में जगह-जगह लेजर लाइट लगाई गईं हैं। इन लाइटों के जरिए तरह-तरह की रंगोली, भगवान की तस्वीरें और अन्य आकृतियां उकेरी गई हैं,जो भक्तों में आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं। इन रंगोली और आकृतियों के मध्य खड़े होकर लोग तस्वीरें खिंचवाते नजर आए।

सजाए संवारे गए रामनगरी के छोटे-बड़े सभी मंदिर

राम मंदिर ही नहीं बल्कि रामनगरी के अन्य छोटे-छोटे मंदिर भी खूब सजाए और संवारे गए हैं। इन मंदिरों में शाम के समय से हो रहे भजन कीर्तन लोगों को मोहित कर रहे हैं। हर व्यक्ति राममय दिखाई दे रहा है।हर गली, हर मोहल्ला श्रीराम लिखे और उनकी तस्वीर छपे झंडों से सजा हुआ है। हर घर में भगवा रंग के यह झंडे रात में प्रकाश पड़ने से अलग ही चमक बिखेर रहे हैं। इन दिनों इस तरह के झंडों और पटकों की मांग भी खूब बढ़ गई है।

More news