32 साल से की रामलला की पूजा,नहीं मिला प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण, जानें आचार्य सत्येंद्र दास ने क्या कहा
32 साल से की रामलला की पूजा,नहीं मिला प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण, जानें आचार्य सत्येंद्र दास ने क्या कहा

21 Jan 2024 |  53





अयोध्या।रामनगरी अयोध्या में सोमवार 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का एतिहासिक समोराह होगा।इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल,संघ प्रमुख मोहन भागवत समेत तमाम राजनीतिक,खेल, बॉलीवुड और अध्यात्म से जुड़ी हस्तियां शामिल होंगी। इसी बीच 32 सालों से अस्थाई मंदिर में रामलला की सेवा करने वाले आचार्य सत्येंद्र दास को निमंत्रण नहीं मिला है।सत्येंद्र दास अभी भी अपने आपको उपेक्षित महसूस कर रहे हैं।

बता दें कि 1992 के बाद आचार्य सत्येंद्र दास श्रीराम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी बने थे।तब से आचार्य सत्येंद्र दास ने रामलला के अस्थाई मंदिर में विराजमान होने तक निस्वार्थ भाव से पूजा की है।हर पर्व हर विशेष उत्सव पर सत्येंद्र दास की महत्वपूर्ण भूमिका रहती थी,लेकिन श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अभी तक राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास को प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण कार्ड नहीं भेजा है।

श्रीराम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने भावुक होते हुए बताया कि अभी तक हमारे पास कोई भी निमंत्रण कार्ड नहीं आया है और न ही हमारे पास अभी तक कोई प्रवेश पत्र आया है।

सत्येंद्र दास ने बताया कि ट्रस्ट के पदाधिकारी गोपाल से बात हुई उन्होंने बताया कि गर्भ गृह में गोविंद देव गिरी,पीएम मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल रहेंगी। सत्येंद्र दास ने कहा कि हमको निमंत्रण पत्र मिलना चाहिए।

More news