दिल्ली मेट्रो की नौकरी छोड़कर अयोध्या में खोली चाय की दुकान,जानें किस दिन मिलता है 50% डिस्काउंट
दिल्ली मेट्रो की नौकरी छोड़कर अयोध्या में खोली चाय की दुकान,जानें किस दिन मिलता है 50% डिस्काउंट

02 May 2023 |  134





अयोध्या।युवाओं को रोजगार की तलाश में भटकते हुए देखा होगा,लेकिन एक ऐसा युवा है,जिसने एक मिसाल पेश की है। ग्रेजुएशन की पढ़ाई करके दिल्ली मेट्रो में सर्विस करने वाले युवा को भगवान राम की नगरी अयोध्या इतनी अच्छी लगी कि वह नौकरी छोड़ कर राम नगरी में ही एक छोटी सी चाय की दुकान खोल दी।

भगवान राम की नगरी अयोध्या में देश विदेश के लोग आते और जाते रहते हैं।राम नगरी में हर तरीके का व्यवसाय भी देखने को मिलला,लेकिन ये युवा उन लोगों के लिए आदर्श है जो जीवन में केवल कमाना ही चाहते हैं।संजीत मौर्या ने राम नगरी अयोध्या आकर अपनी जीविका के लिए एक चाय की दुकान खोली।इस दुकान की खासियत बहुत ही खास है। दुकान पर कई तरीके की चाय और कॉफी आप को पीने को मिलेगी।संजीत राम नगरी आने वाले श्रद्धालुओं से मंगलवार के दिन लागत मूल्य ही लेते हैं।

राम नगरी अयोध्या के नया घाट चौराहे पर श्री चाणक्य चाय की एक दुकान है।ये दुकान युवा संजीत मौर्या की है।चाय भी कई तरीके की रहती है।चाय की दुकान में खास बात यह भी है कि हर मंगलवार को सुबह 7:00 बजे से 9:00 बजे और शाम 7:00 बजे रात्रि 9:00 बजे तक रेट से 50 परसेंट की डिस्काउंट पर मिलता है। संजीत मौर्या दावा करते हैं हमने मंगलवार का दिन इस वजह से चुना की मंगलवार के दिन अयोध्या में सिद्ध पीठ हनुमान जी में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पवन पुत्र का दर्शन पूजन करते हैं। इतना ही नहीं अयोध्या में राजा के रूप में पवन पुत्र विराजमान है तो दूर दराज से आए श्रद्धालुओं की थोड़ी बहुत सेवा मैं भी कर सकूं इस वजह से हम हर मंगलवार को 50 परसेंट की छूट पर चाय की बिक्री करते हैं।ब्लैक कॉफी-15 रूपए, लेमन टी-20 रूपए, लेमन ग्रीन टी- 18 रूपए, काली चाय-15 रूपए, ग्रीन टी- 15 रूपए, स्वादिस्ट चाय-10 रूपए, स्वादिष्ट गुड़ चाय-18 रूपए, अदरक की चाय- 15 रूपए।

संजीत मौर्या ने बताया कि अयोध्या में हम 5 महीनों से चाय की दुकान कर रहे हैं।हमारी दुकान पर चाय और कॉफी मिलाकर 11 फ्लेवर के चाय मिलते हैं।उन्होंने बताया कि हम साफ सफाई का विशेष ध्यान देते हैं। दिल से बनाते हैं लोगों का प्यार मोहब्बत मिलता रहता है।जैसे नॉर्मल चाय और कॉफी बनाई जाती है, वैसे हम भी बनाते हैं।वहीं ग्राहक रिंकू प्रजापति बताते हैं कि इनकी चाय बहुत अच्छी और बहुत टेस्टी है।लोगों को बहुत पसंद आती है। रिंकू ने बताया कि यह हर मंगलवार को 50 परसेंट डिस्काउंट देते हैं।इनकी चाय की चुस्की लेने लोग दूर-दूर से आते हैं।

More news