अयोध्या में आतंकी हमले की बरसी से पहले सुरक्षा घेरा सख्त,होटल और धर्मशालाओं पर रखी जा रही विशेष नजर
अयोध्या में आतंकी हमले की बरसी से पहले सुरक्षा घेरा सख्त,होटल और धर्मशालाओं पर रखी जा रही विशेष नजर

05 Jul 2024 |  47




अयोध्या।रामनगरी अयोध्या में हुए आतंकी हमले की बरसी से पहले रामनगरी के तमाम संवेदनशील इलाकों में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।कल गुरुवार को आतंकी हमले की बरसी से पहले रेड जोन रामजन्मभूमि परिसर की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।रामनगरी के अन्य स्थानों पर भी बैरियर लगाकर सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।स्थानीय खुफिया तंत्र और पुलिस होटल और धर्मशाला में रुकने वाले लोगों पर भी विशेष नजर रख रही है।

बताते चलें कि 5 जुलाई 2005 को राम जन्मभूमि परिसर पर आतंकी हमला हुआ था।सुरक्षाबलों हमले में शामिल पांचों आतंकवादियों को ढेर कर था।आज शुक्रवार इसी आतंकी हमले की 19वीं बरसी है।केंद्रीय एजेंसियों ने यूपी पुलिस को पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। इस क्रम में हमले की बरसी से पहले गुरुवार शाम से ही रामनगरी के अधिग्रहीत परिसर समेत अन्य स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।इसके साथ ही परिसर में तैनात जवानों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार रामनगरी अयोध्या में आने जाने वाले वाहनों की तलाशी की जा रही है।बम निरोधी दस्ते के साथ खुफिया विभाग की टीम होटल,धर्मशाला,बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन की तलाशी ले रही है। इसके साथ ही मठ, मंदिरों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर भी कड़ी निगरानी की जा रही है।

More news