फैजाबाद से नवनिर्वाचित सपा सांसद अवधेश प्रसाद को जान का खतरा,सपा नेता ने जेड प्लस सुरक्षा देने की मांग की
फैजाबाद से नवनिर्वाचित सपा सांसद अवधेश प्रसाद को जान का खतरा,सपा नेता ने जेड प्लस सुरक्षा देने की मांग की

08 Jun 2024 |  56





अयोध्या।राम नगरी अयोध्या में 22जनवरी 2024 को भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी।प्राण प्रतिष्ठा के कुछ महीने बाद ही फैजाबाद लोकसभा से भारतीय जनता पार्टी चुनाव हार गई।भाजपा के हार की देश-दुनिया में चर्चा हो रही है।सोशल मीडिया पर यूजर्स खुलकर अयोध्या के लोगों को कोस रहे हैं और नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं।इसे लेकर फैजाबाद से नवनिर्वाचित समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद की जान का खतरा बताते हुए समाजवादी छात्रसभा के राष्ट्रीय महासचिव मनोज पासवान ने प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह को पत्र लिखा है और उनके लिए जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा की मांग की है।

अपने भेजे गए पत्र में मनोज पासवान ने कहा है कि सोशल मीडिया सहित संचार के माध्यमों में अयोध्या के निवासियों पर असहज करने वाली टिप्पणियां व धमकियां दी जा रही हैं। ऐसे में उन पर कभी भी कोई सुनियोजित अनहोनी या असामान्य घटना हो सकती है। पूर्व में भी इस प्रकार की घटनाएं हो चुकी हैं। अत: अवधेश प्रसाद को सुरक्षा की दृष्टि से जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की जाए।

बता दें कि लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने अपने दम पर यूपी की 37 और इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर 43 सीटें जीतकर सभी को चौंका दिया।एक तरफ जहां सपा को संजीवनी मिली है तो वहीं भाजपा की सीटें यूपी में 2019 के मुकाबले काफी कम रह गई हैं।चुनाव से पहले भाजपा यूपी की सभी 80 सीटों पर जीत दर्ज करने का दावा कर रही थी। फैजाबाद लोकसभा के परिणाम ने सभी को चौंका दिया।

More news