अयोध्या दीपोत्सव से पहले होगी योगी कैबिनेट की बैठक, प्राण प्रतिष्ठा समेत कई अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर
अयोध्या दीपोत्सव से पहले होगी योगी कैबिनेट की बैठक, प्राण प्रतिष्ठा समेत कई अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

07 Nov 2023 |  122




अयोध्या।रामनगरी अयोध्या में होने वाले भव्य दीपोत्सव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की एक अहम बैठक होगी। 9 नवंबर को रामनगरी अयोध्या के अंतरराष्ट्रीय कथा धाम में योगी कैबिनेट की बैठक होगी।बैठक में 22 जनवरी को होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम समेत कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगेगी।बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब योगी कैबिनेट की बैठक किसी शहर में हो रही है।इससे पहले 2019 कुंभ के दौरान प्रयागराज में भी कैबिनेट की बैठक हो चुकी है। बैठक में गंगा एक्सप्रेसवे की सौगात दी गई थी।

दीपोत्सव से पहले रामनगरी अयोध्या में आयोजित होने वाली योगी कैबिनेट की बैठक काफी अहम मानी जा रही है।इस बैठक में अयोध्या के विकास से जुड़े कई प्रस्ताव पास होंगे। 22 जनवरी को होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले आयोजित कैबिनेट बैठक को इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव भी चल रहे हैं। सीएम योगी चुनावी राज्यों में स्टार प्रचारक हैं।ऐसे में वह राम मंदिर का मुद्दा भी जोरशोर से उठा रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में उत्तर प्रदेश अंतर्देशीय जल मार्ग प्राधिकरण के गठन सहित अन्य प्रस्तावों को मंजूरी मिलेगी।इसके अलावा कैबिनेट बैठक में रामनगरी अयोध्या से जुड़े कुछ अन्य महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर भी चर्चा हो सकती है। शासन की ओर से सोमवार को सभी कैबिनेट मंत्रियों को गुरुवार सुबह 11.30 बजे से होने वाली कैबिनेट बैठक में उपस्थित रहने का संदेश भेजा गया है। बताया जा रहा है कि कैबिनेट का एजेंडा भी बुधवार तक जारी हो सकता है।

More news