मैं विकास और तरक्की की राजनीति करती हूं:मेनका संजय गांधी
मैं विकास और तरक्की की राजनीति करती हूं:मेनका संजय गांधी

20 Apr 2024 |  350



रिपोर्ट-युधिष्ठिर सिंह



बल्दीराय,सुलतानपुर।पूर्व केंद्रीय मंत्री सुल्तानपुर से भारतीय जनता पार्टी की सांसद मेनका संजय गांधी ने इसौली विधानसभा में एक दर्जन से अधिक नुक्कड़ सभाओं को शुक्रवार को सम्बोधित किया। मेनका ने कहा आने वाली पीढ़ियों के लिए विकसित भारत चाहिए,जिसके लिए मोदी जरूरी है।

मेनका संजय गांधी ने कहा कि मैंने काम को लेकर किसी से भेदभाव नहीं किया है। बिना जाति बिरादरी कौम पूछे सबकी मदद की है। मेनका ने कहा कि इलेक्शन में जाति कौम देखकर नहीं अपना स्वार्थ देखकर वोट करें।देखें कि आपका काम करानें में कौन सा प्रत्याशी अव्वल रहेगा।

मेनका संजय गांधी ने कहा मैंने पिछले पांच सालों में सुल्तानपुर को स्मार्ट और सुंदर व हरा-भरा शहर बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। सुल्तानपुर को और सुंदर बनाने कि मेरी मुहिम चलती रहेगी।मैं विकास हुआ तरक्की की राजनीति में विश्वास करती हूं।वहीं सरकार की योजनाओं का लाभ भी बिना भेदभाव गरीब की चौखट तक पहुंचा है।मेनका ने लोगों का आह्वान किया अपनी जाति कौम को भूलकर कमल पर वोट दें।

मेनका संजय गांधी ने कहा कि उन्हें सुल्तानपुर में जो भी पहचान मिली है।वह मेरे विकास कार्यों और लोगों की छोटी-छोटी निजी मुसीबतों को निपटाने से मिली है।मेनका ने अपनी और सरकार की तमाम उपलब्धियां गिनाते हुए कहा शहर की जाम की समस्या को निपटाने के लिए सड़कों को फोर लेन कराया,वेंडिंग जोन बनाया,दीवानी के पास पार्किंग जोन और दरियापुर के आगे लेबर जोन भी जल्द बनकर तैयार हो जायेगा।आपने जो भी मांगा जो भी कहा उस सबको मैंने पूरा करने का काम किया है।

मेनका संजय गांधी ने आगे बताया मेडिकल कॉलेज हो,जिले में सड़कों का जाल विछाना हो,नवोदय विद्यालय हो,कृषि विज्ञान केंद्र,तीन थानों का निर्माण, पालिटेक्निक कालेज, डाकघर बनाने समेत सैकड़ों बड़े काम हुए हैं।अब चीनी मिल का विस्तारीकरण कराना ही प्रमुख एजेंडा होंगा।

मेनका संजय गांधी ने बंधुआकला,मनियारपुर, धरमैतेपुर,कूड़धाम, सरैया पूरे बिसेन, मिठनेपुर, गंगा बलीपुर,रसूलपुर, इसौली रामलीला मैदान,सैनी बाजार और अशरफपुर में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया।विभिन्न नुक्कड़ सभाओं में एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह,भाजपा नेता रामचंद्र मिश्रा,ब्लाॅक प्रमुख शिवकुमार सिंह ने अपने संबोधन में सांसद मेनका संजय गांधी की तमाम उपलब्धियां को गिनाया।

इन कार्यक्रमों में जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिव कुमार सिंह,विकास शुक्ला,बबिता तिवारी,मनीषा पांडेय,भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी,जिला पंचायत सदस्य सदस्य जफर खान,नन्दन चतुर्वेदी, महेश सिंह,बद्री यादव‌, नंदलाल पाल,राजधर शुक्ला, अवधेश दुबे , संतोष सिंह,अजय सिंह अंधियार, सुधांशु सिंह,प्रधान मोहम्मद सम्मू पप्पू , प्रधान बजरंग सिंह, प्रधान अर्जुन यादव,फैयाज अहमद,मेराज अहमद,आचार्य सूर्यभान पाण्डे,मंडल अध्यक्ष राजधर शुक्ल, मुकेश अग्रहरी, दिलीप सिंह, नरेंद्र अग्रहरी आदि मौजूद रहे।

More news