महुआ मोइत्रा की सांसदी जाने पर भड़के अखिलेश,कहा-तो शायद उनका एक दो सांसद-विधायक ही सदन में बचेगा
महुआ मोइत्रा की सांसदी जाने पर भड़के अखिलेश,कहा-तो शायद उनका एक दो सांसद-विधायक ही सदन में बचेगा

09 Dec 2023 |  36



ब्यूरो धीरज कुमार द्विवेदी


लखनऊ। पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी पर कटाक्ष करते हुए उसे विपक्षी लोगों की सदस्यता छीनने के लिए सलाहकार नियुक्त करने की सलाह दी। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में अखिलेश यादव ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि सत्ताधारी दल विपक्ष के लोगों की सदस्यता लेने के लिए किसी सलाहकार को रख ले,जिससे मंत्रियों एवं सत्ता पक्ष के सासंदों और विधायकों का समय षड्यंत्रकारी गतिविधियों में न लगकर लोकहित के कार्यों में लगे। जिन आधारों पर सांसदों की सदस्यता ली जा रही है, अगर वही आधार सत्ता पक्ष पर लागू हो जाएं तो शायद उनका एक दो सांसद-विधायक ही सदन में बचेगा। कुछ लोग सत्ता पक्ष के लिए सदन से अधिक सड़क पर घातक साबित होते हैं।

बता दें कि सपा मुखिया अखिलेश यादव का यह पोस्ट तब आई जब तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा को शुक्रवार को लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया।
सांसद महुआ मोइत्रा को पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में शुक्रवार को लोकसभा की आचार समिति की रिपोर्ट के आधार पर अनैतिक एवं अशोभनीय आचरण के लिए सदन की सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया। महुआ मोइत्रा लोकसभा में पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती थीं।

More news