एसडीएम और सीओ ने किया खनन स्थल का निरीक्षण
एसडीएम और सीओ ने किया खनन स्थल का निरीक्षण



रिपोर्ट-तुर्रम सिंह राजपूत

एटा।उत्तर प्रदेश के एटा जिले के शकरौली थाना क्षेत्र की पुलिस चौकी जरानी कला के पास खनन माफिया खनन करवा रहा था।बीते शनिवार रात लगभग दस बजे इसौली चौराहे पर तेज़ रफ्तार से आ रहे रेत भरे डम्फर को चौराहे पर धीरे चलने की हिदायत देते हुए चौकी इंचार्ज जरानी कला अभिमन्यु शर्मा ने रोक लिया था। जिसका विरोध करते हुए पुलिस पर दबाव बनाने के लिए खनन माफिया और उसके साथियों ने पुलिस पर चरस ऱखकर घूमने का आरोप लगाते हुए वीडियो बनाकर वायरल कर दिया था।इस ख़बर को सभी अखबारों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है। अखबारों और टीवी चैनलों पर चली खबरों पर जिला प्रशासन ने संज्ञान लिया है। जिसके चलते जलेसर उप जिलाधिकारी रामनयन सिंह और पुलिस क्षेत्राधिकारी राघवेन्द्र सिंह राठौर ने मौके पर पहुंचकर खनन स्थल का निरीक्षण किया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मानक के अनुसार खनन विभाग द्वारा तीन फुट खनन की परमिशन होती है जबकि खनन स्थल पर निरीक्षण के दौरान दस से बारह फुट मिट्टी का खनन किया जा चुका है।

संवाददाता के पूछने पर एसडीएम जलेसर ने बताया कि खनन विभाग द्वारा परमिशन बताई गई है।राजस्व टीम भेजकर इसकी जांच कराई जाएगी। खनन कार्य रोक दिया गया है। मानक के विपरीत खनन होने पर कार्यवाही की जाएगी। वायरल वीडियो के बारे में पूछने पर बताया कि जांच पड़ताल चल रही है। दोषियों पर कार्यवाही की जाएगी।


27 Dec 2022 |   259

More news