महावीर सिंह की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए पहुंचे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी,पिछड़ेपन से कराह रहे क्षेत्र के लोगों ने सुनाई व्यथा
महावीर सिंह की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए पहुंचे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी,पिछड़ेपन से कराह रहे क्षेत्र के लोगों ने सुनाई व्यथा

29 Oct 2022 |  241



रिपोर्ट-शुभम कुमार

एटा।महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी इस समय उत्तर प्रदेश में पहुंचे हुए है।जहां पर वे विभिन्न जगहों पर जा रहे है।आज इसी क्रम में एटा स्थित राजा का रामपुर कस्बे में शहीद स्वतंत्रता सेनानी महावीर सिंह राठौर की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए प्रातः 9 बजे पहुंच गए थे।यहां पर उन्होंने पहुंच कर महावीर सिंह राठौर एवम हुकुम सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया जिसके उपरांत उन्होंने आरबीएल आर्य इंटर कालेज का निरीक्षण किया और विशाल जनसभा को संबोधित किया।इस कार्यक्रम के आयोजक अंबरीश सिंह राठौर एडवोकेट रहे।इन्होंने आए हुए जनप्रतिनिधियों से क्षेत्र के पिछड़े होने के बारे में बताया।

75 साल पुराना मुद्दा फिर छाया,जनप्रतिनिधि रहे मौन

कार्यक्रम के आयोजक अंबरीश सिंह राठौर ने क्षेत्रीय जनता की पीड़ा को सामने रखते हुए कहा ये क्षेत्र शहीदों और महाभारत कालीन की कई धरोहरे ये क्षेत्र सहेजे हुआ है, लेकिन कस्बा राजा का रामपुर का मुख्य सड़क तीन मीटर से कम चौड़ा है और वो भी सड़क में काफी गंदगी है।इस बात की मांग जब स्टेज से की गई तो क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के द्वारा मौन धारण कर लिया गया। जिस पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बैठे हुए एमएलसी आशीष यादव और क्षेत्रीय सांसद मुकेश राजपूत से सड़क बनाने का अनुरोध किया और भगत सिंह कोश्यारी ने बताया मैं भी मुख्यमंत्री के लिए पत्र लिखूंगा।जिससे इस क्षेत्र के 30 किलोमीटर सर्किल क्षेत्र का विकास हो सके।

पूर्व में राज्यपाल ने इंटर कालेज में किया शैक्षिक कार्य

बात सन 1964 की है जब भगत सिंह कोश्यारी कस्बा राजा का रामपुर स्थित आरबीएल आर्य इंटर कालेज में पढ़ाते थे।तब वो आरएसएस की शाखा भी लगाते थे और क्षेत्र में भ्रमण करते थे।पुरानी यादों को ताजा करते हुए कहा मेरी साथी इस कस्बा के लोग कहते थे कि कोश्यारी तुझे कोई मार करके बंबे में डाल देगा,लेकिन अब सूबे में योगी जी की सरकार है और केंद्र में मोदी जी की सरकार है देश और प्रदेश में आज भारत का डंका बज रहा है। और इस क्षेत्र का विकास के लिए मैं प्रधानमंत्री जी और मुख्यमंत्री जी के लिए पत्र लिखूंगा।

पुराने मित्र को गले लगाकर भावुक हुए राज्यपाल

सन 1964 में आरबीएल आर्य इंटर कालेज में पढ़ाते हुए उनके मित्र सूरज पाल उपाध्याय से जब मिले तो एक दम भावुक हो गए और बोले कैसे हो क्या चल रहा है। इतना कह करके एक दम से भगत सिंह कोश्यारी भावुक हो गए।

इस अवसर पर एम एल सी आशीष यादव सांसद मुकेश राजपूत,मोहित राठौर, अभय राठौर,मनोज श्रीवास्तव,अखिलेश सिंह राठौर समेत विशाल जन समूह उपस्थित रहा।

More news