दिल्ली में अमित शाह और नितिन गडकरी से सीएम योगी ने की मुलाकात,चुनाव परिणाम के बाद पहली बार मुलाकात
दिल्ली में अमित शाह और नितिन गडकरी से सीएम योगी ने की मुलाकात,चुनाव परिणाम के बाद पहली बार मुलाकात

10 Jun 2024 |  44





नई दिल्ली।मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल की शुरुआत हो चुकी है।कल रविवार को नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों के साथ शपथ ग्रहण की।राजनाथ सिंह,अमित शाह,नितिन गडकरी और शिवराज समेत भारतीय जनता पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली है।इस बीच आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अमित शाह, नितिन गडकरी समेत कई नेताओं से मिलकर उन्हें बधाई दी।

सीएम योगी ने अमित शाह से लगभग 35 मिनट तक मुलाकात की।सरकार गठन के तुरंत बाद अमित शाह से सीएम योगी का मिलना बहुत अहम माना जा रहा है। अमित शाह से मिलने के बाद सीएम योगी कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी से भी मिले। सीएम ने गडकरी को नई सरकार में शामिल होने पर बधाई दी।

मोदी सरकार में इस बार उत्तर प्रदेश से शामिल मंत्रियों की बात करें तो राज्यसभा सांसद हरदीप सिंह पुरी, लखनऊ से लगातार तीसरी बार जीतकर आए राजनाथ सिंह,पीलीभीत से सांसद जितिन प्रसाद,महाराजगंज सीट से पंकज चौधरी, राज्यसभा सांसद बीएल वर्मा, बांसगांव से कमलेश पासवान, आगरा से एसपी सिंह बघेल और एनडीए के दो नेता जयंत चौधरी और मिर्जापुर से अनुप्रिया पटेल को मंत्रिमंडल में जगह मिली है।

इस बार चुनाव में यूपी से कई पुराने मंत्री मोदी कैबिनेट में शामिल नहीं हुए हैं।इनमें स्मृति ईरानी,अजय मिश्र टेनी, रामशंकर कठेरिया, साध्वी निरंजन ज्योति, महेंद्रनाथ पांडेय, कौशल किशोर,भानु प्रताप वर्मा और संजीव बालियान शामिल हैं।यह सभी मंत्री इस बार लोकसभा चुनाव में हार गए हैं।

यूपी में इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा को सीटों का नुकसान हुआ है।पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 62 सीटों पर जीत दर्ज की थी।इस बार लोकसभा चुनाव में 33 सीटों पर ही भाजपा सिमट गई है।यहां तक कि भाजपा के कई केंद्रीय मंत्री भी इस बार चुनाव हार गए हैं,जिनमें स्मृति ईरानी, अजय मिश्रा टेनी, रामशंकर कठेरिया जैसे बड़े नाम शामिल हैं। इतना ही नहीं एनडीए में शामिल अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल (एस) भी दो में से एक ही सीट जीत पाई है और जयंत चौधरी की पार्टी ने दोनों सीटों पर जीत हासिल की है।

More news