शहादत मांगे बदला:जम्मू-कश्मीर में सेना ने ढेर किए इतने आतंकी, हथियारों और गोला-बारूद का जखीरा बरामद
शहादत मांगे बदला:जम्मू-कश्मीर में सेना ने ढेर किए इतने आतंकी, हथियारों और गोला-बारूद का जखीरा बरामद

06 May 2023 |  114






जम्मू-कश्मीर। राजौरी जिले में शुक्रवार को आतंकियों ने मुठभेड़ के दौरान अचानक से एक धमाका कर सेना के पांच जवानों को मार दिया।अब सेना ने अपने जवानों की शहादत का बदला ले लिया है।राजौरी में सेना के जवानों ने आतंकियों को अभी भी घेर रखा है और मुठभेड़ जारी है। इस बीच सेना ने एक आतंकी को मार गिराया है और एक आतंकी गोली लगने से घायल हुआ है।सेना ने इस मुठभेड़ में अब तक 1 AK-56, AK के 4 मैगजीन 56 राउंड के साथ, 1x9mm पिस्टल मैगजीन के साथ, 3 ग्रेनेड और गोला बारूद बरामद किया है।मारे गए आतंकी की पहचान की जा रही है।

आपको बता दें कि शनिवार सुबह से जम्मू-कश्मीर के बारामूला में भी जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है।यह मुठभेड़ करहामा कुंजर इलाके में चल रही है। इस मुठभेड़ में जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया है। अन्य आतंकियों की खोज के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है।मारे गए आतंकवादी की पहचान यारहोल बाबापोरा कुलगाम निवासी आबिद वानी के रूप में हुई है।आबिद वानी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर से जुड़ा हुआ था। आपत्तिजनक सामग्री के तौर पर आतंकी के पास से एक AK-47 राइफल बरामद हुई है।

राजौरी आतंकी धमाके में 5 जवानों की शहादत होने के बाद रक्षा मंत्रालय भी अलर्ट मोड पर है।रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं। रक्षा मंत्री जम्मू-कश्मीर में सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे के साथ सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे। इसके साथ ही शहीद हुए सेना के पांचों जवानों को श्रद्धांजलि भी देंगे।उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राजौरी एनकाउंटर में शहीद हुए सेना के पांच जवानों को श्रद्धांजलि दी है। बता दें कि उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी पहले से ही ग्राउंड जीरो पर उतरे हुए हैं।

More news