एसडीएम ने शिकायतों का निस्तारण सप्ताह भर में करने का दिया निर्देश
एसडीएम ने शिकायतों का निस्तारण सप्ताह भर में करने का दिया निर्देश

21 May 2023 |  75



रिपोर्ट-युधिष्ठिर सिंह



बल्दीराय,सुल्तानपुर।निकाय चुनाव के बाद प्रथम संपूर्ण समाधान दिवस पर आई शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट देने के लिए उप जिलाधिकारी महेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने संबंधित कर्मचारियों को दिशा निर्देश जारी किया।

संपूर्ण समाधान दिवस पर आई शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए एक सप्ताह के अंदर निस्तारण करने का निर्देश जिलाधिकारी महेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने दिया है। निस्तारण में गुणवत्ता की अनदेखी न होने पर भी विशेष बल देने का सुझाव अधीनस्थों को दिया। शनिवार को बल्दीराय तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर जनसामान्य की शिकायतें एसडीएम ने सुनी।

एसडीएम ने संबधित कर्मचारियों को निर्देश दिया कि भूमि विवाद के प्रकरणों में राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीमें गठित कर मौके पर भेजी जाएं और विवादित दोनों पक्षों से वार्ता कर निस्तारण किया जाए। शिकायत निस्तारण के बाद शिकायतकर्ता से संतुष्टिपत्र पर हस्ताक्षर लिए जाने की व्यवस्था भी शुरू की जाए। दोबारा शिकायत आने के प्रकरण को एसडीएम ने गंभीरता से लिया।

समाधान दिवस में राजस्व विभाग की 36, पुलिस विभाग की 15, पूर्ति विभाग की 7, कृषि विभाग की 3, विद्युत विभाग की 6 , विकास विभाग की 10 से संबंधित कुल 83 शिकायतें प्राप्त हुईं।मौके पर ही 6 शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया। शेष शिकायतों के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया।

संपूर्ण समाधान दिवस में तहसीलदार घनश्याम भारतीय, खंड विकास अधिकारी सत्य नारायण सिंह, थाना अध्यक्ष अमरेंद्र बहादुर सिंह, हलियापुर थाना अध्यक्ष आरबी सुमन संबंधित अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

More news