मायावती ने किया बड़ा ऐलान,आकाश आनंद को घोषित किया अपना उत्तराधिकारी
मायावती ने किया बड़ा ऐलान,आकाश आनंद को घोषित किया अपना उत्तराधिकारी

10 Dec 2023 |  44



ब्यूरो धीरज कुमार द्विवेदी


लखनऊ।पूर्व मुख्यमंत्री बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने आगामी लोकसभा चुनाव से अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है।रविवार को हुई मीटिंग में मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को उत्तराधिकारी घोषित किया। मायावती की गैर मौजूदगी में अब आकाश आनंद ही बसपा की कमान संभालेंगे। मायावती ने अभी कुछ महीने पहले ही आकाश आनंद को बसपा का राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर बनाया था। आकाश को बसपा ने राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हुए चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी थी। आकाश आनंद ने मध्य प्रदेश और राजस्थान में कई चुनावी रैलियां भी की थी।

बसपा नेता ने की पुष्टि

बहुजन समाज पार्टी के नेता उदयवीर सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि मायावती ने आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है।सिंह ने बताया कि पार्टी नेताओं की मीटिंग में मायावती ने कहा कि उनके न रहने पर आकाश आनंद बसपा की कमान संभालेंगे। जिन राज्यों में बसपा का संगठन कमजोर है वहां भी आकाश आनंद पार्टी को मजबूती देने के लिए काम करेंगे।

सिंह ने कहा कि मायावती ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक में कहा कि सभी लोग लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएं। पार्टी किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी।गठबंधन से पार्टी को नुकसान होता है।

जानें कौन हैं मायावती के भतीजे आकाश आनंद

बता दें कि आकाश आनंद बसपा मुखिया मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं।आकाश आनंद ने लंदन से एमबीए की पढ़ाई की है। मायावती के साथ आकाश आनंद पहली बार साल 2017 में सहारनरपुर में बसपा की एक रैली में नजर आए थे। पिछले 6 सालों से आकाश की बसपा में सक्रियता बढ़ी है। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बसपा के स्टार प्रचारकों की सूची में आकाश आनंद का नाम दूसरे स्थान पर था। आकाश आनंद को विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी कैडर को तैयार करने के लिए गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश में पार्टी संगठन के पुनर्गठन का काम भी सौंपा गया है।

More news